- बारिश का पानी घुस गया दुकानों में

- करोड़ों का कारोबार हुआ प्रभावित

GORAKHPUR : हुदहुद तूफान के इफेक्ट ने गोरखपुर के कारोबार का टेंप्रेचर भी डाउन कर दिया। ट्यूज्डे दिन भर होती रही बारिश ने फुटकर और थोक कारोबारियों को तगड़ा झटका दे दिया। किराना, दवा, इलेक्ट्रानिक्स समेत कई व्यापारिक संस्थान बारिश से प्रभावित रहे। गोरखपुर की कई महत्वपूर्ण मार्केट बंद रहीं। कुछ मार्केट खुली भी तो शॉपकीपर्स कस्टमर्स को तरसते रहे।

बारिश ने किया हाल बेहाल

गोलघर, साहबगंज, उर्दू बाजार, हिन्दी बाजार, धर्मशाला बाजार, बैंक रोड मार्केट, राप्ती कॉम्पलेक्स, भलोटिया मार्केट, रेती चौक मार्केट की करीब म्0 प्रतिशत दुकानें बंद रहीं। गोरखपुर का थोक मार्केट आस-पास के डिस्ट्रिक्ट को भी प्रभावित करता है। बारिश के चलते आस-पास के डिस्ट्रिक्ट से आने वाले व्यापारी भी मार्केट नहीं पहुंच सके। साहबगंज स्थित किराना मार्केट में बारिश के चलते जल जमाव की स्थिति बन गई और दुकानों में पानी घुस गया, जिससे लाखों के नुकसान की आशंका जताई जा रही है।

वर्जन-

मंगलवार होने के चलते मार्केट बंद रहती है, लेकिन हुदहुद की वजह से हुई हुई बारिश का पानी व्यापारिक प्रतिष्ठानों में घुस गया है जिससे भारी नुकसान हुआ है। नुकसान की राशि की अंदाजा वेंस्डे को प्रतिष्ठान खुलने के बाद लगाया जा सकेगा।

अश्विनी अग्रवाल, अध्यक्ष, चैम्बर ऑफ ट्रेडर्स

दिनभर बारिश के चलते भलोटिया मार्केट में म्0 प्रतिशत दुकानें बंद रहीं। जिससे करीब 80 लाख से एक करोड़ रुपए का टर्नओवर प्रभावित हुआ है। गैर डिस्ट्रिक्ट के व्यापारी भी मार्केट पहुंच नहीं सके।

दिलीप सिंह, महामंत्री, दवा विक्रेता समिति

रात से दोपहर तक हुई लगातार बारिश के चलते इलेक्ट्रानिक्स का कारोबार पूरी तरह प्रभावित रहा। ओवर आल गोरखपुर के इलेक्ट्रानिक्स कारोबार में करीब एक करोड़ रुपए का टर्न ओवर प्रभावित हुआ है।

पंकज अरोड़ा, इलेक्ट्रानिक्स कारोबारी

हुदहुद तुफान के चलते जहां बड़े व्यापारियों को लाखों-करोड़ों का नुकसान हुआ है, वहीं छोटे और फुटपाथ पर व्यापार करने वालों की दुकानें भी ट्यूज्डे को बंद रही।

रमेश गुप्ता, अध्यक्ष, पूर्वाचल उद्योग व्यापार मंडल

Posted By: Inextlive