>Ranchi : गुरुवार की सुबह रांची विजिलेंस की टीम ने मार्केटिंग ऑफिसर बासुदेव राम को ख्0 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए उनके हजारीबाग के सुभाषनगर स्थित आवास से गिरफ्तार कर लिया। विजिलेंस की टीम ने गिरफ्तारी के बाद उनके ऑफिस और घर की तलाशी ली। तलाशी में विजिलेंस को एक लाख 98 हजार रुपए कैश, ज्वेलरी, जमीन के कागजात और कई पासबुक जब्त किए गए। बासुदेव राम की गिरफ्तारी में निगरानी विभाग के डीएसपी अवधेश कुमार सिंह, निगरानी इंस्पेक्टर जितेंद्र दूबे, इंस्पेक्टर हरदेव नारायण मंडल, इंस्पेक्टर किशोर तिर्की समेत क्म् लोग शामिल थे।

रिश्वत में ऊपर के अधिकारियों का भी हिस्सा

विजिलेंस एसपी विपुल शुक्ला ने बताया कि पत्थलगड्डा के ख्ख् डीलर्स से एपीएल, बीपीएल अनाज की निकासी के लिए म्0 हजार रुपए की मांग मार्केटिंग ऑफिसर ने की थी। इसमें तत्काल ख्0 हजार रुपए लेकर एमओ ने डीलर्स को अपने आवास पर बुलाया था। पैसों के लिए अधिकारी के दबाव से तंग डीलर्स के हस्ताक्षरयुक्त आवेदन नंदकिशोर दांगी ने विजिलेंस में दिया था। पकड़े जाने के बाद बासुदेव राम ने कहा कि रिश्वत वह अपने लिए नहीं, बल्कि ऊपर के अधिकारियों के दबाव में लेता है। इसमें से क्0 से ख्0 परसेंट एसडीओ, डीएसओ के पास जाता है। वहीं, ख्0 परसेंट अन्य विभागीय स्टाफ को देना पड़ता है। जब ऊपरवालों को पैसा नहीं दिया जाता है, तो वे लोग अनाज की निर्गत प्रक्रिया पर रोक लगा देते हैं। वादी नंदकिशोर दांगी ने जब विजिलेंस को यह सूचना दी, तो विजिलेंस के इंस्पेक्टर हरदेव नारायण ने उनका समधी बनकर कांड का सत्यापन किया, फिर आरोपी को धर दबोचा।

धूमधाम से मनाई जाएगी करमा पूजा

बीसीवाईसी क्लब सरना समिति द्वारा करमा पूजा विशेष तरीके से मनाई जाएगी। इसकी तैयारी क्लब की ओर से की गई है। क्लब की मीटिंग गुरुवार को लोअर व‌र्द्धमान कंपाउंड बीसीवाईसी क्लब में हुई। करमा पूजा को लेकर शुक्रवार को डांस का आयोजन किया जा रहा है और शनिवार को ऑर्केस्ट्रा का आयोजन भी किया जाएगा। क्लब के अध्यक्ष चंदन लोहरा ने बताया कि इस बार के करमा पूजा में कई सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। क्लब की इस मीटिंग में उपाध्यक्ष नीलू लोहरा, कोषाध्यक्ष राहुल, चंदन सिंह, मनोज सिंह, विक्रम साहू, राजू, रामानंद, कैलाश, पुनीत, रंजीत, अमर, दीपक प्रवीण, विक्की, कुणाल, अरुण, गुड्डू, रोहित, आकाश, विवेक, राहुल, सागर, सुनील, विशाल, सुधंाशु, चंचल लोहरा, अम्बेदकर, दीपक, चंदन, नवरत्न, विजय, पवन समेत कई सदस्य उपस्थित थे।

Posted By: Inextlive