- हजरतगंज में सप्रू मार्ग पर दिनदहाड़े घटना से हड़कंप

- लंबे समय से शादी के लिये दबाव डाल रहा था आरोपी

- युवती की शिकायत पर पहुंचे परिजनो को भी आरोपियों ने पीटा

LUCKNOW: हजरतगंज के सप्रू मार्ग पर बुधवार सुबह शादी का ऑफर ठुकराने पर बौखलाए युवक ने साथ काम करने वाली युवती को कार में किडनैप करने की कोशिश की। यह देख युवती के साथ आए डॉक्टर्स ने विरोध किया तो आरोपी ने साथियों की मदद से उन्हें सरेराह जमकर पीटा। उन्हें बचाने आगे बढ़ी युवती की भी आरोपियों ने जमकर पिटाई कर दी। भीड़ जुटने पर आरोपी वहां से भाग निकले। मौके पर पहुंची पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

लंबे समय से कर रहा था परेशान

सप्रू मार्ग स्थित दिलीप टावर में एनजीओ 'संसार' का ऑफिस है। इस एनजीओ के संचालक मो। शाहिद हैं। गोसाईगंज के साहनटोला निवासी ख्फ् वर्षीय सीमा (बदला नाम) एनजीओ में ऑफिस सुपरीटेंडेंट है। वह चार महीनों से वहां काम कर रही है। सीमा के मुताबिक, एनजीओ में सेल्स हेड मुंतजिर मेहंदी ने उसके काम में मदद के बहाने उससे फ्रेंडशिप गांठ ली। पर, कुछ दिनों बाद ही वह अपना रंग दिखाने लगा और सीमा से अश्लील बातें करने लगा। उसकी इस हरकत पर सीमा ने मुंतजिर से दूरी बना ली। सीमा ने बताया कि दो महीने पहले मुंतजिर ने उससे शादी करने की इच्छा जताई। जिस पर सीमा ने शादी करने से इनकार कर दिया। बावजूद इसके मुंतजिर लगातार उस पर शादी करने का दबाव बनाता रहा और उसे लगातार फोन कर परेशान करता। सीमा ने बताया कि वह उसकी हरकतों को नजरंदाज करती रही लेकिन मुंतजिर उसे ऑफिस में किसी न किसी बहाने से बुलाकर उसे परेशान करता और ऑफिस से निकलने पर उसका पीछा करता।

बुलाया था जनपथ मार्केट

सीमा ने बताया कि उसने मुंतजिर की हरकतों के बारे में अपने दोस्तों को बताया। उन लोगों ने युवती को नौकरी छोड़ने की सलाह दी। आखिरकार सीमा ने नौकरी छोड़ने का निश्चय किया और ऑफिस की चाभियां देने के लिये मुंतजिर को जनपथ मार्केट बुलाया। मुंतजिर की हरकतों से दहशतजदा सीमा वहां अपने दोस्तों केजीएमयू के डॉ राजू सरोज, डॉ। राघवेन्द्र, डॉ। नरेन्द्र सिंह व डॉ। गिरनपाल सिंह के साथ जनपथ मार्केट पहुंच गई। सुबह करीब क्0.क्भ् बजे मुंतजिर अपने साथियों लवकुमार, मनोज और आशीष के साथ वहां पहुंचा।

कार में अगवा करने की कोशिश

मुंतजिर ने वहां पहुंचते ही सीमा ने उसे चाभियां लौटाते हुए नौकरी छोड़ने की बात बताई। यह सुनते ही मुंतजिर भड़क उठा और उसका हाथ खींचते हुए उसे कार में जबरन बिठाने लगा। यह देख सीमा के साथ आए डॉ। राजू ने मुंतजिर की हरकत का विरोध किया। पर, मुंतजिर ने सीमा को कार में धकेलने की कोशिश करता रहा। यह देख पास खड़े दूसरे डॉक्टर सीमा की मदद को आगे आए और उन लोगों ने मुंतजिर की पकड़ से सीमा को छुड़ा लिया। इस बीच मुंतजिर के दर्जन भर साथी वहां आ धमके। उन लोगों ने डॉक्टरों को दौड़ाकर पीटना शुरु कर दिया। मारपीट में डॉ। राजू सरोज का सिर फट गया। जब सीमा डा। राजू को बचाने के लिये आगे बढ़ी तो मुंतजिर ने उसे भी बेल्ट से पीट डाला। सरेराह हंगामा होता देख वहां आसपास के लोग जुट आए। जिसे देख आरोपी धमकी देते हुए वहां से फरार हो गए। इंस्पेक्टर हजरतगंज अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि युवती की तहरीर पर मुंतजिर, साथी कर्मचारी लव कुमार, मनोज और आशीष के खिलाफ छेड़खानी समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Posted By: Inextlive