Video महिलाओं से रिश्तों को लेकर ट्रंप पर हमेशा उठती रही हैं उंगलियां

2018-08-30T03:19:49+05:30

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर एडल्ट स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स और एक मॉडल से अंतरंग संबंधों को लेकर चर्चा में हैं। इस बीच ट्रंप वर्ल्ड टावर के एक पूर्व कर्मचारी का दावा है कि ट्रंप का एक पूर्व हाउसकीपर के साथ अफेयर रहा है और दोनों की एक संतान भी है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर एडल्ट स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स और एक मॉडल से अंतरंग संबंधों को लेकर चर्चा में हैं। इसका कारण है ट्रंप के पूर्व वकील माइकल कोहेन का न्यूयॉर्क की एक अदालत में वह कबूलनामा, जिसमें उन्होंने कहा है कि 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान उन्होंने दो महिलाओं को ट्रंप के साथ अपने कथित संबंधों के बारे में मुंह बंद रखने के लिए दो लाख 80 हजार डॉलर (करीब 1.95 करोड़ रुपये) दिए थे।  

इस बीच ट्रंप वर्ल्ड टावर के एक पूर्व कर्मचारी का दावा है कि ट्रंप का एक पूर्व हाउसकीपर के साथ अफेयर रहा है और दोनों की एक संतान भी है।

इस खुलासे से आने वाले समय में ट्रंप की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। उनके एक पूर्व सहयोगी  माइकल कैप्यूटो का कहना है कि अगर प्रतिनिधि सभा के चुनाव में डेमोक्रेट्स बहुमत पाने में सफल रहे तो इसके संकेत हैं कि राष्ट्रपति के खिलाफ महाभियोग चलाने के लिए ये पर्याप्त आरोप हैं।

ट्रंप अपने निजी जीवन में किसी एक महिला के प्रति वफादार नहीं रहे, उनके विवाहेत्तर संबंध किसी से छिपे नहीं हैं। राष्ट्रपति चुनाव के दौरान ये खबरें सामने आई थीं। आइए एक नजर डालते हैं अमेरिका के आशिक मिजाज राष्ट्रपति ट्रंप के निजी जीवन पर।

ईवाना ट्रंप की पहली पत्नी

मेलेनिया ट्रंप अमेरिकी राष्ट्रपति की पहली पत्नी नहीं हैं। ईवाना ट्रंप उनकी पहली पत्नी थीं, दोनों ने 1977 में शादी की थी, तब ट्रंप रियल एस्टेट कारोबारी थे। इनकी 3 संतानें डोनाल्ड जूनियर, इवांका और एरिक ट्रंप हैं।

मॉडल से की दूसरी शादी

1990 के शुरुआत में ट्रंप और मॉडल मार्ला मैपल्स के अफेयर के किस्से अखबारों की सुर्खियां बन गईं थीं, जिसके कारण 1992 में ईवाना और ट्रंप की शादी टूट गई।

तलाक के बाद ट्रंप 1993 में मॉडल मार्ला मैपल्स के साथ शादी के बंधन में बंध गए। लेकिन यह शादी महज 4 साल चल सकी। बेटी टिफनी के जन्म के बाद 1997 में मैपल्स और ट्रंप ने अलग रहने का एलान कर दिया। हालांकि, 1999 में दोनों अलग हुए।

 

 

मेलेनिया से 1998 में हुई मुलाकात

दिलफेंक ट्रंप ज्यादा दिनों तक सिंगल नहीं रहे। 1998 में उनकी मुलाकात मेलेनिया से हुई और फिर अफेयर। 2005 में दोनों ने शादी कर ली। मेलेनिया ने 2006 में बेटे बैरन को जन्म दिया।

एडल्ट स्टार से संबंध

एक रिपोर्ट के अनुसार, जब मेलेनिया प्रेग्नेंट थीं तब 2006 में ट्रंप एडल्ट स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स के संपर्क में आए और उससे संबंध बनाए। वहीं जून 2006 में प्लेब्वॉय की मॉडल करेन मैकडॉगल से भी ट्रंप के कथित अफेयर चल रहे थे।

ट्रंप मेलेनिया के साथ भी वफादार नहीं रहे। देखा गया है कि जब ट्रंप के विवाहेत्तर संबंधों की खबरें सामने आती हैं तब मेलेनिया सार्वजनिक कार्यक्रमों में नजर नहीं आती हैं।   

लगभग एक दर्जन से अधिक महिलाओं ने ट्रंप के खिलाफ यौन शोषण या फिर यौन दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है। उन महिलाओं में जेसिका लीड्स, नताशा स्टोनफ, समर जेरवोस और मिस यूएसए तथा मिस यूनिवर्स की कई प्रतिभागी शामिल हैं। हालांकि ट्रंप सभी आरोपों को नकार चुके हैं।

अमेरिका में ट्रंप की चेतावनी, महाभियोग चला तो तबाह हो जाएगा अमेरिकी बाजार

जिसके खिलाफ थे ट्रंप, उसी नीति के तहत उनके सास ससुर को मिली अमेरिकी नागरिकता


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.