-बेसिक व सीनियर बेसिक के लिए दो पालियों में हुआ सीटेट-2019 एग्जाम

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन की ओर से सेंट्रल टीचर्स एलिजबिलिटी टेस्ट (सीटेट) का सिटी में रविवार को आयोजन हुआ। परीक्षा के दौरान बेसिक लेवल के पेपर में मैथ्स ने मुश्किलें खड़ी कीं। पेपर में मैथ्स का पोर्शन थोड़ा हार्ड था। अभ्यर्थियों का कहना था कि मैथ्स के कई क्वेश्चंस काफी लेंदी रहे। इनको सॉल्व करने में काफी समय लगा। जबकि अन्य विषयों से जुड़े प्रश्नों सामान्य स्तर के रहे।

85 परसेंट अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा

एमपीवीएम, पतंजलि ऋषिकुल, गंगागुरुकुलम, वाईएमसीए, बेथनी कॉन्वेंट समेत सिटी में कुल 77 सेंटर्स बनाए गए थे। करीब 80 हजार अभ्यर्थियों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। पहली पाली की परीक्षा सुबह साढ़े नौ से साढ़े 12 बजे एवं दूसरी पाली ढाई बजे से सीनियर बेसिक लेवल के लिए आयोजित हुई। दोनों पालियों में कुल 80 प्रतिशत अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। सीबीएसई की रीजन सेकेट्री श्वेता आरोड़ा ने बताया कि एक केन्द्र पर एसटीएफ की कार्रवाई के अलावा अन्य सभी सेंटर्स पर परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से पूरी हुई।

वर्जन

-पेपर में पूछे गए क्वेश्चंस काफी स्टैडर्ड क्वालिटी के रहे। इससे ज्यादा दिक्कत नहीं हुई। रेगूलर तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं हुई होगी।

-सत्येन्द्र कुमार, कौशांबी

पूरा क्वैश्चन पेपर तो स्टैंडर्ड था, लेकिन मैथ्स के प्रश्न की बात करें तो वह लेंदी रहा। इन क्वेश्चंस को सॉल्व करने में काफी समय लगा।

-रघुनाथ यादव, अम्बेडकर नगर

Posted By: Inextlive