उत्‍तराकाशी में मैक्सी कार खाई में गिरी पांच की मौत

2018-10-16T02:50:25+05:30

dehradun@inext.co.in
उत्तरकाशी: उत्तरकाशी में सोमवार सुबह धरासू जोगत मोटर मार्ग पर बड़कोट के पास एक मैक्स कार बेकाबू होकर खाई में गिर गई। इस हादसे में तीन महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत हो गई। डिजास्टर मैनेजमेंट टीम और राजस्व पुलिस ने शवों और घायलों को खाई से निकाला। दो घायलों को इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से एम्स ऋषिकेश भेजा गया था, जिनमें से एक को नहीं बचाया जा सका। शेष का इलाज चल रहा है। सीएम ने हादसे पर दुख जताया है और डीएम को इस दुर्घटना के मजिस्ट्रयल जांच के भी निर्देश दिए हैं.

हादसा सुबह साढ़े 9 बजे हुआ। बनकोट से चिन्यालीसौड़ मैक्स कार अनियंत्रित होकर करीब 150 मीटर खाई में जा गिरी। हादसे में कार सवार चार लोगों कृपाल सिंह 65, दीपना 55,लक्ष्मी 32, कृष्णा देवी 24 की मौके पर मौत हो गई। जबकि गंभीर घायल अवस्था में हेली एंबुलेंस से एम्स ऋषिकेश रेफर किए पुलम सिंह 52 ने दोपहर बाद इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

पांच गंभीर घायल: हादसे में विद्या सिंह, सूषमा, सोबन सिंह प्रियंका और वंशिका 2 वर्ष घायल हैं। इनमें से प्रिंयका का एम्स में व अन्य का चिन्यालीसौड़ के अस्पताल में इलाज चल रहा है.

एक ही परिवार के दो की मौत,मासूम घायल:

हादसे में एक ही परिवार के दो लोगों की मौत हो गई और एक मासूम बच्ची घायल है। बनकोट के रहने वाले पुलम सिंह अपनी पुत्रवधु कृष्णा पत्‍‌नी संतोष और पोती वंशिका का आधार कार्ड बनवाने चिन्यालीसौड आ रहे थे। हादसे में कृष्णा की मौके पर ही मौत हो गई, पुलम सिंह ने एम्स में दम तोड़ दिया,जबकि मासूम वंशिका घायल है.

हेलीकॉप्टर से लाया गया एम्स:

हादसे की सूचना पर डिजास्टर मैनेजमेंट टीम ने काफी मशक्कत कर पहले घायलों को खाई से बाहर निकाला। इस बीच हेली एंबुलेंस कॉल की गई। डीएम भी मौके पर पहुंच गए। करीब 1 बजे बाद हेलीकॉप्टर पहुंचा तो दो गंभीर घायलों पालम सिंह और प्रियंका को एम्स रैफर किया गया। पालम सिंह ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया,जबकि प्रियंका की हालत अभी गंभीर बनी हुई है.

ब्रेक फेल होने की प्राथमिक जानकारी: हादसे की वजह को लेकर अभी प्रशासन कोई नतीजे पर नहीं पहुंच पाया है। मैक्स में चालक समेत 10 ही लोग सवार थे, उनमें एक बच्ची। मैक्स चालक विद्या सिंह को भी दून रेफर किया गया है.वह अभी कुछ बताने की स्थिति में नहीं है, लेकिन अन्य घायलों ने बताया कि ढलान और संकके मार्ग पर अचानक कार के ब्रेक फेल हो गए। चालक ने पहले कार को पहाड़ की चट्टानी हिस्से की तरफ ले जाकर रोकने की कोशिश की, लेकिन उससे टकराकर कार दूसरी तरफ आई और खाई में गिर गई। परिवहन विभाग और पीडब्ल्यूडी की टीम ने मुआयना किया। हालांकि सही स्थिति मजिस्ट्रेट जांच से ही साफ हो पाएगी कि आखिर हादसे की वजह क्या रही.

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने दुर्घटना में मृतकों के प्रति गहरा दु:ख व्यक्त किया है। डीएम उत्तरकाशी और डिजास्टर मैनेजमेंट टीम मौके पर पहुंची थी। सीएम ने डीएम उत्तरकाशी को दुर्घटना में घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था व अनुमन्य राहत उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

inextlive from Dehradun News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.