महापौर के साथ आलाधिकारियों ने किया निरीक्षण

भगतवतपुरा में गंदगी का अंबार, स्थानीय लोग काफी परेशान

Meerut । स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 की तैयारियों में जुटे नगर निगम के दावों की जांच के लिए महापौर सुनीता वर्मा को निरीक्षण के दौरान गंदगी और अव्यवस्थाएं देखने को मिल रही हैं। शनिवार को महापौर और नगरायुक्त मनोज चौहान ने वार्ड 3 भगवतपुरा और वार्ड 4 शेरगढ़ी में अव्यवस्थाओं पर नाराजगी जाताई।

गंदगी का अंबार

वार्ड 3 भगवतपुरा में निरीक्षण के दौरान मेयर ने संत रविदास मंदिर, बाल्मीकि मंदिर से अभियान की शुरुआत की। थाने के सामने वाली गली में शुरुआत में मेयर के निरीक्षण की जानकारी मिलने के बाद सफाई की खानापूर्ति की गई थी लेकिन अंदर गलियों का बुरा हाल देख मेयर भड़क गई। गलियों में जगह जगह कूड़ा व नालियों का पानी भरा हुआ था। सफाई नायक सुरेश खन्ना ने बताया कि वार्ड में 45 सफाई कर्मचारी कार्यरत हैं। मेयर ने कहा कि इतनी अधिक सफाई कर्मचारी होने के बाद भी वार्ड में गंदगी है। इस पर मेयर ने सफाई कर्मचारियों का बीट चार्ट व नक्शे की जांच के लिए मांगा लेकिन नक्शा तक उपलब्ध नही हो सका। निरीक्षण के दौरान आलोक विहार, बाल्मीकि बस्ती, टावर वाली गली, अशोक कबाडी गली, गंगा शरण आदि गली का निरीक्षण किया गया।

शेरगढ़ी में चमके पार्क और गलियां

तीन दिन पहले शेरगढ़ी में मेयर के औचक निरीक्षण के बाद लगी फटकार से शेरगढ़ी मोहल्ले में गलियों से पार्क की सफाई कर चमका दिया गया। शनिवार को मेयर के निरीक्षण में क्षेत्र की गलियों में नालियों से लेकर पार्क साफ मिले। साफ सफाई की व्यवस्था दुरुस्त होने पर मेयर ने सफाई नायक सुरेश चंद और नितिन की सराहना की। इस दौरान क्षेत्र के लोगों ने मेयर से हाईमास्ट लाइन, हैंडपम्प, सबमर्सिबल, शौचालयों का निर्माण कराने की मांग की। मेयर ने अवर अभियंता सुनील सिंघल को निरीक्षण कर बजट तैयार करने का आदेश दिया।

ये रहे मौजूद

निरीक्षण के दौरान नगर स्वास्थ्य अधिकारी गजेंद्र सिंह, अवर अभियंता जल सुनील कुमार, अवर अभियंता निर्माण सुनील सिंघल, डिपो प्रभारी अरुण खरखौदिया आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive