- महिला ने शनिवार को काटा था टूंडला सीएचसी पर हंगामा

- इंजेक्शन से संक्रमण फैलने का लगाया था आरोप

फीरोजाबाद : टूंडला में नसबंदी ऑपरेशन में लगे इंजेक्शन से संक्रमण के आरोपों की जांच स्वास्थ्य महकमे ने शुरु करा दी है। इस मामले की जांच अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा। विनोद कुमार को सौंपी है तथा उन्हें पूरे प्रकरण की जांच कर रिपोर्ट मांगी है।

परिजनों के साथ किया हंगामा

बताते चलें, नवंबर माह में टूंडला सीएचसी पर लगे कैंप में नसबंदी का आपरेशन कराने वाली महिला ने इंजेक्शन से संक्रमण फैलने का आरोप लगा कर शनिवार को हंगामा काटा था। महिला के परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाया। बदनपुर निवासी तारा देवी पत्नी दिनेश सिंह का कहना था 11 नवंबर को कराए गए ऑपरेशन के बाद में ही हाथ में सूजन आ गई थी, लेकिन चिकित्सकों ने सिकाई की बात कर घर भेज दिया तथा बाद में आगरा रैफर कर दिया।

खर्चा देने का आश्वासन

आगरा में महिला के हाथ की चार अंगुलियां काटनी पड़ी। महिला के साथ में आए परिजनों का हंगामा देख कर चिकित्सकों में भी अफरा-तफरी मच गई। चिकित्सकों ने महिला को आगरा रैफर करने की स्वीकारोक्ति भी की एवं महिला को उपचार का खर्चा देने का आश्वासन दिया। इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए सीएमओ डा.एनएल यादव ने इसकी जांच अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा.विनोद कुमार को सौंपी है।

Posted By: Inextlive