स्लम डॉग मिलिनेयर से इंस्पायर है प्रीती

2012-04-20T12:40:15+05:30

ALLAHABAD अमित और प्रीती जायसवाल की निशानदेही पर एक्ट्रेस मीनाक्षी का धड़ बरामद कर चुकी मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम दोनों को लेकर सिर बरामद करने के मिशन पर निकल पड़ी टीम ने पहले गोरखपुर फिर वाराणसी और फिर लखनऊ रोड का चक्कर लगाया लेकिन सिर तक पहुंचने में समाचार लिखे जाने के समय तक कामयाब नहीं हो सके थे सिर को फेंका कहां गया था? इस बारे में एक्जैक्ट आरोपी भी नहीं बता पा रहे हैं उधर बहन की बॉडी मिलने की सूचना पर यहां आए मीनाक्षी के भाई नवराज थापा थर्सडे मार्निंग यहां से रवाना हो गए जातेजाते आई नेक्स्ट से उन्होंने कहा कि वह हत्यारोपियों को सजा दिलाने तक संघर्ष करते रहेंगे

प्रीती को गरीबी बिल्कुल पसंद नहीं थी
प्रीती की अपनी स्टोरी भी काफी हद तक स्लमडॉग मिलिनेयर मूवी की स्टोरी से मिलती-जुलती है. कांवेंट स्कूल में फोर्थ क्लास के इम्प्लाई की बेटी को गरीबी बिल्कुल पसंद नहीं थी. वह रातों रात तकदीर बदलना चाहती थी और लाखों-करोड़ों में खेलने का सपना पाले हुए थी. उसके फेसबुक और आरकुट एकाउंट को एसेस करने के बाद कुछ ऐसा ही सच सामने आया. अलग बात है कि अब उन्हें सलाखों से बाहर आने में सालों लग सकते हैं. आई-नेक्स्ट ने थर्सडे को उसका दोनों सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर मौजूद एकाउंट खंगाला.

नाम छिपाने की कोशिश

प्रीती नाम से एकाउंट सर्च करने पर हमें कुछ भी हाथ नहीं लगा. सर्च करने के दौरान ही हमने प्रीती हटाकर सिर्फ एल्विन सुरीन नाम चेक किया तो हमारे सामने आरकुट पर उसका एकाउंट आ गया. उसकी प्रोफाइल डिटेल चेक करने की कोशिश की गई तो पता चला कि उसने इसे लॉक कर रखा है. यह सिर्फ वही एसेस कर सकता है जो उसकी फ्रेंड लिस्ट में हो. उसकी फ्रेंड लिस्ट में सिर्फ दो नाम शामिल हैं. इसमें एक नाम अमित जायसवाल का भी है. इस प्रोफाइल पर उसने अपनी मॉडल जैसी दो तस्वीरे अॅपलोड कर रखी हैं. इस एकाउंट पर चार हजार से अधिक वीडियो क्लिपिंग अपलोड हैं. इसमें से तीन हजार से अधिक सिर्फ स्लमडॉग मिलिनेयर मूवी की हैं. यह संकेत देता है कि उसे यह मूवी कितनी पसंद थी और शायद वह इस मूवी का किरदार अपने असल लाइफ में भी जीना चाहती थी.
दोस्ती सिर्फ मुंबईवालों से
इसके बाद हम पहुंचे उसके फेसबुक एकाउंट पर. इस प्रोफाइल को भी उसने लॉक कर रखा है. फेसबुक पर उसकी फ्रेंड लिस्ट लम्बी है. इसका सबसे स्पेशल फीचर यह है कि यहां उसके जितने भी फ्रेंड हैं सब के सब मुंबई से ताल्लुक रखते हैं. इसमें से कुछ बॉलीवुड से भी जुड़े हुए हैं. कुछ लड़के ऐसे हैं जो भोजपुरी फिल्मों से जुड़े हुए हैं. यह साफ संकेत देता है कि उसे गरीबी पसंद नहीं थी और वह नेम और फेम के पीछे भागने वाली लड़की है.
Model जैसे photographs
फेसबुक पर प्रीति ने समय-समय पर अपना प्रोफाइल फोटो भी बदला है. उसने अपने प्रोफाइल में कुल आठ फोटोग्राफ्स अपलोड कर रखे हैं. दो फोटोग्राफ्स स्टूडियो के अंदर के खींचे गए हैं. ये दोनों फोटोग्राफ्स माडल जैसे पोज में हैं. बाकी छह फोटुओं में भी उसने अपने आपको एक्पोज करने की कोशिश की है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग उसकी ओर अट्रैक्ट हों.
वह मेरा पति है
प्रीती सुरीन और अमित ने इलाहाबाद में दो दिन और दो रातें गुजारी थीं. इस दौरान प्रीति को महिला थाने में रखा गया था जबकि अमित जार्जटाउन थाने में था. महिला थाना में पूछताछ के दौरान पुलिस वालों को प्रीती ने खुद को अमित पत्नी बताया था. उसका कहना था कि वह अमित की वाइफ है. मर्डर के बारे में पूछताछ करने पर वह पुलिस वालों को यही बताने में लगी रही कि मैंने अपने पति के साथ मिलकर मीनाक्षी की हत्या की थी. दुनिया की नजर में भले ही प्रीती अमित की प्रेमिका थी और वे मुम्बई में लिव इन रिलेशन में रहते थे. लेकिन, प्रीती का दावा था कि वह अमित की वाइफ बन चुकी है.
अमित का सफेद झूठ
सर्च करते हुए हम प्रीति के प्रोफाइल में फ्रेंड के रूप में जुड़े अमित के ऑरकुट के प्रोफाइल तक पहुंचे तो चौंक गए. तिरुपति कोचिंग का डायरेक्टर, डांस टीचर और एडवोकेट के रूप में जाने, जाने वाले अमित ने यहां मॉडल के रूप में अपनी तस्वीर लगा रखी है. उसकी प्रोफाइल भी लॉक है. वैसे उसके एकाउंट से जो कुछ पता चल सका, वह सफेद झूठ है. एकाउंट पर उसने खुद को दिल्ली का रहने वाला बताया है जबकि दिल्ली का उससे दूर-दूर तक कोई लेना-देना नहीं है. वह फाफामऊ का रहने वाला है और ममफोर्डगंज में भी उसका मकान है. यहां उसने लिखा है कि वह शादी शुदा है लेकिन उसे कोई बच्चा नहीं है. जबकि उसे दो बच्चे हैं. उसने अपनी ओरिजिनल पत्नी प्रीती जायसवाल का कोई जिक्र नहीं किया है. उसके पिक्चर प्रोफाइल में एक फोटो एडवोकेट के डे्रस में भी है.


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.