-बाइक में टक्कर मारकर गिराया, एसएसपी पहुंचे मौके पर

-बाइक सवार बदमाशों ने तमंचा दिखाकर लूटे 5.8 लाख रुपए

BAREILLY: मीरगंज में नेशनल हाइवे पर बाइक सवार तीन बदमाशों ने दिनदहाड़े पेट्रोल पंप मैनेजर से लूट की वारदात को अंजाम दिया। बदमाशों ने पल्सर बाइक से मैनेजर की बाइक ओवरटेक कर टक्कर मार दी और फिर तमंचा दिखाकर डिग्गी में रखा बैग लूटकर फरार हो गए। वारदात की सूचना पर पुलिस में हड़कंप मच गया। एसएसपी, एसपी रुरल और एसपी रामपुर भी मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक बदमाश फरार हो चुके थे। एसएसपी ने क्राइम ब्रांच को भी खुलासे के लिए लगाया है।

तीन दिन का इकट्ठा था कैश

नेशनल हाइवे पर मीरगंज में अमर फिलिंग स्टेशन है। इस पर परतापुर, मिलक रामपुर निवासी कुंवर पाल मैनेजर है। फ्राइडे को मोहर्रम, सैटरडे और संडे तीन दिन बैंक बंद रहने के चलते पेट्रोल पंप पर कैश इकट्ठा था। कुंवरपाल मंडे को तीन दिन का कैश 5 लाख 82 हजार रुपए मीरगंज की पंजाब नेशनल बैंक की ब्रांच में जमा करने जा रहा था। उसने बाइक की डिग्गी के अंदर बैग में रुपए रख लिए। वह पेट्रोल पंप से कुछ दूर चला ही था कि तभी पीछे से रेड कलर की पल्सर बाइक पर तीन बदमाश आए और उसकी बाइक को ओवरटेक करके रोक लिया। इस दौरान टक्कर लगने से उसकी बाइक भी गिर गई। वह कुछ समझ पाता कि तभी बदमाशों ने उस पर तमंचा तान दिया और डिग्गी खोलकर रुपयों से भरा बैग छीनकर मीरगंज की ओर भाग गए।

तो क्या पहले से की रेकी

पुलिस जांच में आया है कि मैनेजर अकेले ही कैश जमा करने बैंक जाता था। वह दो-तीन दिन का कैश ही लेकर जाता था। ऐसे में हो सकता है कि किसी को इसकी भनक लग गई हो और वह पहले से रेकी कर रहा हो। ऐसे में जैसे ही मैनेजर मंडे को कैश लेकर निकला होगा तो फिर तुरंत आगे बदमाशों ने उसका रास्ता रोककर बैग लूट लिया।

रामपुर की बाइक से लूट

मैनेजर ने पुलिस को बताया कि जिस बाइक से लूट को अंजाम दिया गया है, उस पर रामपुर का नंबर है। वह आधा ही नंबर देख पाया। ऐसे में हो सकता है कि बदमाश रामपुर के हों और लूट के बाद वापस रामपुर फरार हो गए हैं। ऐसे में रामपुर पुलिस की भी मदद ली जा रही है। मौके पर क्राइम ब्रांच और सर्विलांस की टीम ने भी जांच पड़ताल की।

2---------------------------------

महिला को बंधक बनाकर लूट

हाफिजगंज थाना अंतर्गत सोरहा गांव में बदमाशों ने किसान के घर लूट की वारदात को अंजाम दिया। बदमाशों ने महिला पुष्पा को चारपाई पर बंधक बना दिया और उसके घर में रखी ज्वैलरी व अन्य सामान लूटकर भाग गए। क्राइम ब्रांच की टीम ने यहां भी मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। पुलिस पूछताछ में महिला ने बताया कि उसका पति रिश्तेदारी में गया हुआ था। घर में उसकी बेटियां थीं, इसी दौरान बदमाश घर में घुस आए। बदमाशों ने उसे बंधक बना लिया और वह डर के चलते बेहोश हो गई। उसके बाद जब उसे होश आया तो सामान गायब था। उसके बाद उसने देवर को जाकर वारदात के बारे में बताया। जिस वक्त वारदात हुई, उस वक्त उसकी बेटियां घर में थीं लेकिन उन्हें कुछ नहीं पता चला, जिसके चलते पुलिस घटना को संदिग्ध भी मान रही है।

हाइवे पर पेट्रोल पंप मैनेजर से लूट की वारदात के खुलासे के लिए क्राइम ब्रांच की टीम को भी लगाया गया है। बरेली और रामपुर के बदमाशों की तलाश की जा रही है। हाफिजगंज में वारदात का भी खुलासा किया जाएगा।

मुनिराज जी, एसएसपी

Posted By: Inextlive