सीएम बोले, मेरठ की विकास योजनाओं में आएगी तेजी, स्पो‌र्ट्स एकेडमी के निर्माण पर भरी हामी

सीएम ने मेरठ के सांसद-विधायक से की मुलाकात, जल्द शुरू होगा इनर रिंग रोड का भी निर्माण

शताब्दीनगर के किसानों की अतिरिक्त मुआवजे की मांग पर जांच के बाद होगी कार्यवाही

Meerut। तीसरी सूची में मेरठ को हवाई अड्डे की सौगात मिलेगी। शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए बहुप्रतीक्षित इनर रिंग रोड परियोजना का निर्माण कार्य भी जल्द शुरू होगा। रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने सांसद राजेंद्र अग्रवाल और विधायक सोमेंद्र तोमर के विकास प्रस्तावों पर कहा कि मेरठ विकास में किसी अन्य मेट्रो सिटी से पीछे नहीं रहेगा।

एयरपोर्ट थर्ड लिस्ट में

उड़ान योजना के तहत मेरठ में डोमेस्टिक एयरपोर्ट का निर्माण किया जाएगा। विधायक सोमेंद्र तोमर की मांग पर सीएम ने कहा कि मेरठ में डोमेस्टिक एयरपोर्ट पर प्रस्ताव बनाकर केंद्र सरकार को भेज दिया गया है। संभवत: केंद्र सरकार की तीसरी लिस्ट में मेरठ को शामिल किया जाएगा। रीजनल कनेक्टिविटी को लेकर प्रदेश सरकार की उड़ान योजना के तहत मेरठ में एयरपोर्ट की संभावनाओं को सीएम योगी ने आश्वासन देकर 'पंख' लगा दिए।

जल्द शुरू होगा निमर्ाण कार्य

शताब्दीनगर के किसानों के साथ आरएएफ के गेस्ट हाउस में मुलाकात के दौरान सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने सीएम के समक्ष इनर रिंग रोड के निर्माण की मांग दोहराई। सीएम ने कहा कि प्रोजेक्ट बनाकर भिजवाएं, जिसपर सांसद ने बताया कि करीब 415 करोड़ रुपये की इनर रिंग रोड प्रोजेक्ट की डिटेल्ट प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) पीडब्ल्यूडी द्वारा शासन में अप्रूवल के लिए भेजी गई है, जिसपर सीएम ने कहा कि लखनऊ पहुंचकर जल्द से जल्द इस प्रोजेक्ट को अप्रूवल किया जाएगा। वहीं उन्होंने पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या से मुलाकात कर यथास्थिति की जानकारी देने के लिए सांसद से कहा। करीब 12 किमी लंबी इनर रिंग रोड के बनने से न सिर्फ शहर की सड़कों से वाहनों का दबाव कम होगा बल्कि दिनभर लगने वाले जाम से निजात मिलेगी।

बनेगी स्पोट्सर् एकेडमी

जनप्रतिनिधियों ने मेरठ में स्पो‌र्ट्स कॉलेज और स्पो‌र्ट्स एकेडमी के निर्माण की मांग पर सीएम ने कहा कि इसके लिए जमीन की आवश्यकता होगी। उन्होंने कमिश्नर मेरठ अनीता सी मेश्राम को स्पो‌र्ट्स एकेडमी के लिए जमीन को चिह्नित करने के निर्देश दिए। वहीं मेरठ की खेल प्रतिभाओं को यूपी डे के अवसर पर सम्मानित करने की बात सीएम ने नेताओं के समक्ष की। सीएम ने जनप्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि मेरठ विकास में किसी भी मेट्रो सिटी से पीछे नहीं रहेगा। रैपिड रेल कॉरीडोर के निर्माण के साथ ही मेट्रो के दूसरे कॉरीडोर पर काम शुरू किया जाएगा।

परीक्षण के बाद लेंगे फैसला

शताब्दीनगर के किसानों की सीएम योगी आदित्यनाथ से रविवार मुलाकात हुई। विधायक सोमेंद्र तोमर के साथ पहुंचे किसानों ने प्रतिकर की मांग सीएम के समक्ष दोहराई तो उन्होंने दो टूक कहा कि 'एक बार मुआवजा दे चुके हैं अब दोबारा मुआवजा नहीं देंगे.' जिस पर किसान नेता विजयपाल घोपला ने गत वर्षो के घटनाक्रम और जनप्रतिनिधियों-प्रशासनिक अधिकारियों के आश्वासन का हवाला दिया जिसपर उन्होंने कहा कि फाइल आने दीजिए। गहन परीक्षण के बाद ही अतिरिक्त प्रतिकर के भुगतान पर फैसला लेंगे।

Posted By: Inextlive