- बेकरी लेन और बंगला नंबर 197 पर स्टेशन कमांडर हेडक्वार्टर से मिली एनओसी

- कमर्शियल यूज के लिए होगा लैंड का इस्तेमाल

Meerut : कैंट बोर्ड की पिछले ढाई साल की मेहनत आखिर रंग ले ही आई। जी हां, बेकरी लेन और बंगला नंबर-क्97 को ए-क् लैंड से सी क्लास लैंड में कनवर्ट करने की आर्मी की ओर से एनओसी मिल गई है। अब कैंट बोर्ड और मेंबर्स इस पर कमर्शियल एक्टीविटी करने की प्लानिंग बना रहे हैं। आपको बता दें कि इन दोनों लैंड का कुल एरिया करीब सात एकड़ है।

सात एकड़ लैंड

क्क् सितंबर ख्0क्ख् से शुरू हुई एक्सरसाइज का रिजल्ट कैंट बोर्ड और संबंधित वार्ड मेंबर को अब जाकर मिला है। अंगे्रजों के जमाने की बेकरी लेन जो अब तक आर्मी की जद में थी उसे अब जाकर कैंट बोर्ड को मिली है। आर्मी ने कमर्शियल यूज के लिए बेकरी लेन की ब्.फ्फ्7 एकड़ की लैंड को सी क्लास में कनवर्ट करने की एनओसी कैंट बोर्ड को दे दी है। वहीं दिल्ली रोड स्थित बंगला नंबर क्97 की ख्.भ्0 एकड़ लैंड को भी कैंट बोर्ड के हवाले कर दिया गया है।

होगा फायदा

कैंट बोर्ड के मेंबर अजमल कमाल ने बताया कि बेकरी लेन में लालकुर्ती पैंठ के लोगों को शिफ्ट फायदा दिया जा सकता है। वहीं इससे लालकुर्ती ट्राइंगुलर की सड़क चौड़ी हो जाएगी। जिससे वहां ट्रैफिक जाम की समस्या पूरी तरह से समाप्त हो जाएगी। आपको बता दें कि लालकुर्ती पैंठ में 7ख् फड़, गुजराती मार्केट के भ्0 फड़ और क्भ्0 सब्जी की रेहड़ी लगाने वालों को शिफ्ट करने की योजना है। साथ वहां पर एक बारातघर और बाकी बची हुई जमीन को कमर्शियल यूज में ही लाया जाएगा। वहीं बंगला नंबर क्97 में भी ऐसा ही किया जाएगा।

हमारे पास स्टेशन कमांडर हेडक्वार्टर की ओर से एनओसी लेटर मिल गया है। अब ये दोनों लैंड की रखवाली कैंट बोर्ड के अधीन ही रहेगा। इसपर कैसा निर्माण होगा ये फैसला बोर्ड का फैसला होगा।

- एमए जफर, पीआरओ, कैंट बोर्ड

वर्ष ख्0क्ख् में मेजर जनरल वीके यादव ने यहां का निरीक्षण किया था। खंडहर लैंड स्ट्रक्चर को डिमोलिश करने के आदेश के बाद ख्0क्फ् में डिमोलिश हुआ। अब सी क्लास लैंड में कंवर्ट होने के बाद मुझे काफी खुशी है। मेहनत रंग लाई।

- अजमल कमाल, मेंबर वार्ड-ख्

Posted By: Inextlive