-प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर लिया गया फैसला

Meerut : देश में नए सरकार के गठन और प्रधानमंत्री पद पर नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर देश के विभिन्न हिस्सों के साथ ही मेरठ कैंट को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है। पश्चिम यूपी सब एरिया मुख्यालय की ओर से कैंट में रविवार सुबह से हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

रैंडम चेकिंग शुरू

फौजी सूत्रों के अनुसार देश में मोदी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान सॉफ्ट टारगेट के तहत दिल्ली के नजदीक बसे मेरठ कैंट या आसपास के क्षेत्र को निशाना बनाकर कोई अप्रिय घटना को अंजाम न दे, इसकी खातिर मुश्तैदी बढ़ाई जा रही है। हाई अलर्ट के तहत कैंट स्थित संवेदनशील क्षेत्रों, सैन्य प्रतिष्ठानों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। प्रमुख चौराहों पर पिकेट तैनात कर दी गई और क्विक रिएक्शन टीम (क्यूआरटी) की गश्त बढ़ा दी गई है। कैंट से गुजरने वाले प्रमुख मार्गो पर फौज की ओर से रैंडम चेकिंग की शुरुआत रविवार शाम से कर दी गई। फौज की ओर से यह भी कहा गया है कि चेकिंग के तहत कुछ मार्गो को परिवर्तित भी किया जा सकता है। फिलहाल किसी मार्ग पर रोक नहीं लगाई गई है।

सुरक्षा कारणों से कैंट को हाई अलर्ट पर रखा गया है। इसके तहत कैंट की सुरक्षा को और पुख्ता करने के साथ ही निगेहबानी बढ़ा दी गई है। वाहनों की चेकिंग और रास्तों पर सख्ती भी हो सकती है।

-आरएस सेठी, कर्नल जीएस- पश्चिम यूपी सब एरिया मुख्यालय

Posted By: Inextlive