- जाकिर कालोनी की डकैती में पुलिस ने दो को पकड़ा, दो लाख रुपये और ज्वैलरी बरामद

- अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस, मोहल्ले में आने वाले इकराम ने की थी मुखबरी

Meerut: लिसाड़ी गेट के जाकिर कालोनी में लोहा व्यापारी के घर हुई डकैती का पर्दाफाश हो गया। डाका डालने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि गैंग के कुछ सदस्य अभी फरार हैं। पुलिस ने दो तमंचे, दो लाख रुपये, सोने चांदी के जेवरात समेत लैपटाप और एक बाइक भी बरामद की है।

क्या था मामला

गत तीन मार्च को उमर नगर जाकिर कालोनी में लोहे का कारोबार करने वाले हाजी राशिद पुत्र मो। सब्बीर निवासी कमेला रोड उमर नगर के घर पर डकैती की वारदात को अंजाम दिया गया था। दरअसल राशिद का पूरा परिवार फलावदा के सनौता गांव में एक मौत में गया था। घर पर आमिर और बच्चे रोसिन और समरीन थे। रिश्तेदार बनकर घर में घुसे बदमाशों ने डकैती की वारदात को अंजाम दिया था। इस मामले में लिसाड़ी गेट थाने में मुकदमा कायम कराया गया था।

सटीक मुखबरी

एसएसपी ने बताया कि तारापुरी निवासी इकराम का उमर नगर में आना जाना था। इकराम ने घर पर यामीन व अन्य के न होने की सटीक मुखबरी पिलोखड़ी पुल निवासी बड़ा सलमान, शास्त्रीनगर सेक्टर क्ख् निवासी अमन व छोटा सलमान को दी, जिसके बाद तीनों युवक एक बाइक पर सवार होकर यामीन के घर पहुंचे। आमिर व दोनों बच्चों को गन प्वाइंट पर लेते हुए एक कमरे में बंद किया। उसके बाद घर में डाका डाला। अमन सैफी ने बताया कि जाते हुए बाइक बड़ा सलमान ने चलाई। बदमाश सोने के गहने और नगदी बैग में भरकर फरार हो गए। सूचना पर पुलिस ने इस्लामाबाद चौकी के पास से बड़ा सलमान और अमन सैफी को दबोच लिया, जबकि छोटा सलमान फरार हो गया। इनके कब्जे से डाके की ढाई लाख नगदी, गहने और लैपटॉप बरामद किया है।

पहले भी की है लूटपाट

एसएसपी ने बताया कि तीनों बदमाशों के साथ दानिश, इकराम और अन्य कई सदस्य हैं, जिन्होंने कंकरखेड़ा के नंदग्राम स्थित मकान से स्फिट कार की लूटपाट को अंजाम दिया था। जिसको शताब्दी नगर में किसी व्यक्ति को कम पैसों में बेच दी। फिलहाल पुलिस इकराम और छोटे सलमान की तलाश में जुट गई है। डकैती में गया कुछ सामान अभी छोटा सलमान और इकराम के पास भी है। इनकी गिरफ्तारी के लिए दबिशें दी जा रही है।

जेल से बन रहा है नेटवर्क

जेल से भी बदमाश प्लानिंग बनाकर वारदात को अंजाम दे रहे है। जी हां पकड़े गया बदमाश अमन का रिश्तेदार जेल में बंद था, जहां पर बड़ा सलमान और दानिश भी बंद थे, जिनके माध्यम से अमन इन बदमाशों के संपर्क में आया और डाका डालने की प्लानिंग बना डाली। अमन और बडे़ बदमाश आर्थिक रूप से कमजोर था, जिसके चलते वारदात को अंजाम दिया गया।

---------

फ्लॉप साबित हुई सिविल लाइन पुलिस

- एक ही दिन लिसाड़ी गेट और सिविल लाइन क्षेत्र में हुई थी डकैती

- दोनो घटनाओं में एसएसपी ने दिए थे जल्द खुलासा करने के आदेश

- सात दिन बीते, मगर खुलासा नहीं कर सकी सिविल लाइन पुलिस

स्त्रद्बह्यद्धड्डठ्ठह्ल.ह्लह्मद्बक्द्गस्त्रद्ब@द्बठ्ठद्गफ्ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रूद्गद्गह्मह्वह्ल: गत तीन मार्च का वो दिन पुलिस के लिए चुनौती भरा था, जब सुबह आठ बजे पांडव नगर में डकैती की वारदात को अंजाम दिया गया और दोपहर में एक बजे लिसाड़ी गेट में डाका डालने में बदमाश कामयाब रहे। एसएसपी ने लिसाड़ी गेट एसओ और इंस्पेक्टर सिविल लाइन को जल्द घटना खोलने के सख्त निर्देश दिए थे, लेकिन बाजी मारने में कामयाब रही लिसाड़ी गेट पुलिस।

डकैती नंबर क्

गत तीन मार्च को सिविल लाइन थाना एरिया के पांडव नगर में रिटायर्ड जज श्रीपाल सिंह पुत्र मोहन सिंह के घर बदमाशों ने गन प्वाइंट पर डकैती की वारदात को अंजाम दिया था। श्रीपाल की पत्नी ने विरोध किया तो जान से मारने की धमकी भी दी। बदमाशों ने कुंडल उतरवाए और लॉकर में रखे ब्भ् हजार रुपये और जेवरात लूटकर फरार हो गए। इस मामले में सिविल लाइन थाने में मुकदमा भी कायम किया गया था।

डकैती नंबर ख्

वहीं लिसाड़ी गेट में दोपहर को लोहा व्यापारी मोहम्मद यामीन के घर डाका डाला गया था। दोनो मामलों में एसएसपी ने खुद एसओ लिसाड़ी गेट रवेंद्र यादव और इंस्पेक्टर सिविल लाइन इकबाल अहमद कलीम को गंभीरता से लेते हुए जल्द खुलासे के आदेश निर्देश दिए थे। लिसाड़ी गेट पुलिस ने खुलासा कर दो बदमाशों को जेल भेज दिया। माल भी बरामद कर लिया। लेकिन लगता है कि सिविल लाइन पुलिस के कानों पर अभी जूं ही नहीं रेंगी है।

नहीं हो सकी पहचान

डकैती की घटना के बाद एसएसपी ने इंस्पेक्टर सिविल लाइन इकबाल अहमद कलीम से इस घटनाक्रम को अंजाम देने वाले बदमाशों को चिन्हित कर गिरफ्तारी करने के निर्देश दिए थे। सात दिन बीत जाने के बावजूद गिरफ्तारी करना तो दूर बदमाशों की पहचान तक नहीं हो सकी है।

खुलासे का कॉम्पटीशन

सीओ सिविल लाइन वंदना मिश्रा और सीओ कोतवाली रूपेश सिंह के बीच कॉम्पटीशन खड़ा हो गया था। एसएसपी ने सीओ को भी स्वंय घटना पर मानीटरिंग करने के लिए निर्देशित किया था। पूरे मामले में सीओ रूपेश सिंह ने अपनी टीम के साथ गुड वर्क कर सिविल लाइन पुलिस को ठेंगा दिखाकर खुद एसएसपी की वाह-वाह लूट ली।

Posted By: Inextlive