- सीसीएसयू की पूर्व उपाध्यक्ष मीनल गौतम नौचंदी थाने में दर्ज कराने गई थी मुकदमा

- एसओ विनोद सिंह बोले, पहले किताब में देखूंगा-पढ़ूंगा, फिर लगा पाऊंगा धारा

Meerut: भले ही पुलिस अपने को कानून और धाराओं का पूरा ज्ञान बताने के साथ ही पालन कराने का दावा करती हो, लेकिन आप ताज्जुब करेंगे ऐसे भी थाना प्रभारी है जिनको धमकी और अश्लील एसएमएस में कौन सी धाराएं लगती है इस बात की जानकारी तक नहीं है। सीसीएसयू की पूर्व उपाध्यक्ष मीनल गौतम मुकदमा दर्ज कराने के लिए नौचंदी थाने पहुंची तो इंस्पेक्टर ने कहा कि पहले मैं किताब पढूंगा फिर मुकदमा कायम कर धारा लगाऊंगा। हालांकि मीनल गौतम की तहरीर पर मुकदमा कायम कर लिया गया है।

क्या था मामला

कैलाशपुरी निवासी विवि छात्र संघ की पूर्व उपाध्यक्ष मीनल गौतम को कई दिनों से उनके मोबाइल पर अज्ञात नंबर से अश्लील एसएमएस आते हैं। कॉल आने पर मीनल रिसीव करती हैं तो उधर से गाली-गलौज की जाती है। मीनल के विरोध करने पर फोन करने वाला जान से मारने की धमकी देता है। अब से पहले भी मीनल के साथ ऐसा कई बार हुआ है और उन्होंने इसकी शिकायत महिला हेल्पलाइन में भी की थी, कोई कार्रवाई नहीं होती।

पहुंची एसपी देहात के दरबार

मीनल गौतम अपनी परेशानी लेकर रविवार को एसपी देहात एमएम बेग के पास पहुंची और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई कायम कराकर कार्रवाई की मांग की। एसपी देहात ने तुरंत एसओ नौचंदी विनोद कुमार ंिसंह को फोन किया, लेकिन एसओ ने फोन रिसीव नहीं किया। इस पर एसपी देहात तमतमा गए और दोबारा काल लगाया तो रिसीव हो गया। एसपी देहात ने फोन न उठाने का कारण पूछा तो एसओ ने बिजी बताया। इस पर एसपी देहात ने फटकार एसओ को लगा दी। फिर मीनल के केस में तुरंत कार्रवाई करने की मांग की। मीनल तहरीर लेकर एसओ के पास पहुंची तो उन्होंने कहा कि पहले मैं कानून की किताब पढूंगा, इसके बाद मुकदमा कायम करूंगा। इस पर मीनल ने कहा कि आप लंबे समय से पुलिस की नौकरी कर रहे हैं और आपको जान से मारने की धमकी और अश्लील एसएमएस की धाराएं भी नहीं मालूम इस पर एसओ ने कहा कि किताब पढ़कर ही आरोपियों के खिलाफ धाराओं में मुकदमा कायम किया जाएगा। बाद में मीनल की तहरीर पर मुकदमा कायम हो गया।

इन्होंने कहा

मीनल गौतम मेरे पास आई थी, मैने कार्रवाई के लिए एसओ नौचंदी को कह दिया है। पीडि़ता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं। एसओ स्तर से अगर कोई गलती हुई है तो जांच कर कार्रवाई होगी। जहां तक धारा के ज्ञान की बात है तो यह एसओ की गलत बात है, उनको इन धाराओं का तो ज्ञान होना चाहिए।

-कैप्टन एमएम बेग

एसपी देहात

Posted By: Inextlive