आई एक्सक्लूसिव

- मेरठ में पहले से रजिस्टर्ड थे 45 गैंग, अब हो गए 47

- पुलिस कस्टडी से फरार होने वाले सोनू-मोनू ने बनाया गैंग

- सरधना के बदमाश मीनू का गैंग भी लिस्ट में शामिल

dishant.trivedi@inext.co.in

Meerut: क्राइम कैपिटल में बदमाशों के होल्ड के आगे पुलिस को बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। अभी तक जिन कुख्यात बदमाशों के कारनामे जीडी के पन्नों में भरे जाते थे, अब उनका नाम गैंग लिस्ट में भी शामिल हो गया है। यहां गैंगों की संख्या में इजाफा हो रहा है। पुलिस कस्टडी से फरार होने वाले मोनू-सोनू का गैंग परतापुर पुलिस की ओर से डीसीआरबी पहुंचा है तो सरधना पुलिस ने लूटपाट के लिए कुख्यात बदमाश मीनू गैंग का नाम जुड़वाया है। इसी के साथ मेरठ में अब गैंगों की संख्या ब्7 हो गई है।

कौन है सोनू-मोनू

तीन भाई और एक बहन से संचालित गैंग के कारनामे पुलिस रिकार्ड में भरे पड़े हैं। लूट, चोरी, कत्ल और जाने क्या-क्या? मौका लगने पर ठगी से भी नहीं चूकते थे। बहन परमिता लिफ्ट मांगती तो भाई गनप्वाइंट पर लेकर लूट लेते। वेस्ट यूपी ही नहीं एनसीआर और दिल्ली के थानों में भी इस परिवार को खौफ है। परतापुर के रहने वाले सोनू-मोनू और परमिता पुलिस के लिए शुरू में चुनौती बन गए थे, लेकिन सोनू-मोनू के जेल जाने के बाद परमिता अकेली पड़ गई थी। नौ जनवरी ख्0क्भ् को बाल संप्रक्षेण गृह से वापस कारागार लौटते वक्त स्पो‌र्ट्स कालोनी के पास सीताराम पुलिया पर बदमाश मोनू, अरविंद और हिमांशु को फरार कराके ले गए थे, हालांकि हिमांशु को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया था, जबकि अरविंद को एक महीना बीत जाने के बाद पुलिस ने गिरफ्तार किया। मोनू अभी भी फरार है। परतापुर पुलिस ने शातिर बदमाश सोनू-मोनू का गैंग डीसीआरबी में रजिस्टर्ड करा दिया है, जिसमें शातिर छह बदमाश शामिल बताए गए है।

मीनू का भी खुला गैंग

जानी का रहने वाला कुख्यात मीनू बदमाश लूटपाट समेत कई संगीन धाराओं में पुलिस के लिए चुनौती बन चुका है। सरधना थाने से मीनू का भी गैंग खोल दिया गया है, जिसमें करीब दस बदमाशों को शामिल किया गया है। मीनू शातिर किस्म का बदमाश है, हालांकि आजकल चौधरी चरण सिंह जिला कारागार की सलाखों के पीछे अपने कर्मो की सजा भुगत रहा है। मीनू का गैंग भी कुख्यात बदमाशों की श्रेणी में शामिल किया गया है।

इन्होंने कहा

पुलिस कस्टडी से फरार होने वाले सोनू मोनू और लूटपाट की वारदात को अंजाम देने वाला मीनू टरमिया का गैंग नया शामिल किया गया है। अभी कई बदमाशों के गैंग और शामिल किए जाएंगे।

-सुभाष सिंह बघेल

एसएसपी

Posted By: Inextlive