एलयू में हुए बवाल पर वीसी ने बुलाई बैठक

2019-01-17T06:00:06+05:30

- अनुराग तिवारी पर होगा निर्णय, मारपीट के आरोप में शामिल

- घटना घटित होने के बाद लकीर पीट रहे प्राक्टर

LUCKNOW : कल हुई घटना के बाद बुधवार को भी एलयू का माहौल तनावग्रस्त रहा। स्टूडेंट्स का कहना है कि यहां वर्चस्व की लड़ाई बढ़ रही है, जिससे पढ़ाई का माहौल खत्म हो रहा है। दोषियों के साथ पीडि़तों पर भी कार्रवाई से हालात और खराब होते जा रहे हैं। वहीं बुधवार को एलयू प्रशासन ने कैंपस में हुए घटना की पूरी रिपोर्ट डीएम को भेजी है। साथ ही गुरुवार को एलयू वीसी ने समन्यवय समिति की बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि इस बैठक में अनुराग तिवारी पर निर्णय होगा.

आरोपियों के घर दाबिश

एलयू चौकी इंचार्ज अभय सिंह ने बताया कि आरोपी निष्कासित छात्र अनुराग तिवारी, एमए क्रिमिनोलॉजी के छात्र धनंजय चतुर्वेदी, अधर्व तिवारी व हरी सिंह बीए प्रथम वर्ष के छात्र है। जबकि हर्षवर्धन सिंह की क्लास स्पष्ट नहीं है। इसमें अनुराग तिवारी के घर सीतापुर व धनंजय के घर अयोध्या में दबिश दी गई लेकिन कोई नहीं मिला। सभी के मोबाइल ऑफ हैं।

जमकर हुई थी मारपीट

ज्ञात हो कि मंगलवार को क्रिकेट मैच के दौरान छात्रों में जमकर मारपीट हुई थी। इस दौरान शिवाजी पार्क में गोली चलने से हड़कंप मच गया था। अभिषेक को परिसर में ही पांच से अधिक लोगों ने पीटा था। कहा जा रहा है कि तमंचे से कई फायर भी किए गए थे। हमले के दौरान अभिषेक का सिर फट गया था। उसे बलरामपुर अस्पताल ले जाया गया था।

बॉक्स

बैठक कर जारी किए निर्देश

एलयू में घटना के बाद पुराने रवैया अपनाते हुए बुधवार को प्राक्टर लकीर पीट रहे। उन्होंने अपनी टीम के साथ चर्चा की और दिशा- निर्देश जारी किए, जो कि पहले से ही प्रभावी बताए जाते हैं।

प्रॉक्टोरियल बोर्ड की बैठक

दोपहर 3 बजे मुख्य परिसर में प्रॉक्टोरियल बोर्ड की बैठक हुई। बैठक में घटना के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई। इसमें रजच्य विश्वविद्यालयों अधिनियम 1973 में उल्लिखित विभिन्न अनुशासन संबंधी पहलुओं को लागू करने का निर्णय लिया गया। सुरक्षा गार्ड और पुलिस कर्मियों के साथ समन्वय में प्रॉक्टर बोर्ड के सदस्य, अब परिसर में छात्रों के पहचान पत्र की नियमित जांच करेंगे।

बाक्स

इन नंबर पर करें संपर्क

एलयू में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि प्रॉक्टर बोर्ड के सदस्य ऐसी किसी भी घटना पर तुरंत कार्रवाई करेंगे। वहीं छात्रों को सूचित किया जा रहा है कि परिसर में उन्हें अगर किसी समस्या का सामना करना पड़ता है तो वे तत्काल टेलीफोन नंबर 0522.2740401 पर प्रॉक्टर कार्यालय से संपर्क करें।

inextlive from Lucknow News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.