-बोर्ड ऑफ कंट्रोल के सदस्यों ने हाईकोर्ट का खटखटाया था दरवाजा

-हाईकोर्ट के अग्रिम आदेशों तक टली बैठक, अंतरिम सचिव के अधिकार हुए बहाल

क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ :

बरेली कॉलेज में वेडनसडे को प्रस्तावित बोर्ड ऑफ कंट्रोल की बैठक आखिरकार टल गई। लंबे समय से चल रहे विवाद के बाद मैनेजमेंट कमेटी के अंतरिम सचिव देवमूर्ति हाईकोर्ट से स्टे ऑर्डर ले आए। इसके बाद कमिश्नर ने अग्रिम आदेशों तक के लिए बैठक को टाल दिया है।

ट्यूजडे को जारी हुआ स्टे

ज्ञात हो बरेली कॉलेज में बोर्ड ऑफ कंट्रोल के अध्यक्ष कमिश्नर रणवीर प्रसाद ने बरेली कॉलेज की शिकायत मिलने पर कई बिन्दुओं पर जवाब मांगते हुए मैनेजमेंट कमेटी के चुनाव कराने को भी कहा था। हालांकि चुनाव नहीं हो सके, लेकिन आरयू और कमिश्नर की रिपोर्ट के बाद शासन के आदेश पर बरेली कॉलेज में बतौर कंट्रोलर क्षेत्रिय उच्च शिक्षाधिकारी राजेश प्रकाश को बैठा दिया। इसके बाद बरेली कॉलेज प्रबंध समिति के अंतरिम सचिव देवमूर्ति ने कंट्रोलर नामित करने को लेकर हाईकोर्ट में चुनौती दी, जिस पर ट्यूजडे को हाईकोर्ट ने स्टे ऑर्डर जारी कर दिया।

21 फरवरी को सुनवाई

बरेली कॉलेज में कंट्रोलर राजेश प्रकाश ने बैठने के बाद कई अहम फैसले भी लिए गए, जिसमें बरेली कॉलेज के भुगतान सहित पुराने भुगतान की जांच कराने की भी बात कही, लेकिन हाईकोर्ट ने स्टे देने के साथ अंतरिम सचिव के भुगतान पर लगी रोक भी हटा दी है। इसके बाद अब बरेली कॉलेज मैनेजमेंट कमेटी के अंतरिम सचिव भुगतान कर सकेंगे। हालांकि इस मामले में अब अगली सुनवाई 21 फरवरी को हाईकोर्ट में होगी।

समिति को बताया सही

आरयू ने जांच में बोर्ड ऑफ कंट्रोल के कई सदस्यों को फर्जी बताया दिया। बताया कि बॉयलॉज के नियम को किनारे कर सदस्य बना दिए गए, लेकिन मैनेजमेंट कमेटी के अंतरिम सचिव देवमूर्ति ने बताया कि वह इस मामले को हाईकोर्ट में ले गए जहां पर यूनिवर्सिटी के अधिवक्ता और कोर्ट ने माना कि सभी सदस्य सही हैं। वहीं कंट्रोलर के भुगतान पर लगाई गई रोक पर बताया कि बरेली कॉलेज के जो भी भुगतान थे उन्हें कंट्रोलर के आदेश के बाद भी रोका नहीं गया था भुगतान जो भी हैं वह किए जा रहे हैं।

=================

-हाईकोर्ट ने बरेली कॉलेज की समिति के सभी सदस्यों को सही मना है। कोई सदस्य गलत तरीके से नहीं बना है। हाईकोर्ट ने स्टे दे दिया है, फिलहाल अब हाईकोर्ट के अग्रिम आदेश के बाद ही बैठक होगी।

देवमूर्ति, अंतरिम सचिव, बरेली कॉलेज बरेली

हाईकोर्ट के आदेश के चलते बैठक स्थगित कर दी गई है.अब बैठक कब होगी यह हाईकोर्ट के आदेश के बाद ही तय हो सकेगा।

राजेश प्रकाश, क्षेत्रिय उच्च शिक्षा अधिकारी

Posted By: Inextlive