-सुबह 7:15 बजे से दोपहर 3:30 बजे तक रहा मेगा ब्लॉक, पैसेंजर्स हुए बेहाल

-आज 6 ट्रेन कैंसिल, 24 अप्रैल तक ट्रैक पर काम होने के चलते कई ट्रेनें रहेंगी निरस्त

बरेली. ट्रैक दोहरीकरण कार्य के चलते मंडे को बरेली से लखनऊ, दिल्ली समेत कई रूट की ट्रेनें 5 से 8 घंटे देरी से आई. साथ ही कई ट्रेनें निरस्त भी रहीं. इसकी वजह से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. ट्रेनों की इंतजार करते कई यात्री तो वहीं स्टेशन पर ही सो गए तो कई बैठकर रेलवे को कोसते नजर आए.

मेगा ब्लॉक से हुई परेशानी

राजधानी से रायबरेली के बीच पांच स्टेशनों पर चल रहे काम के अलावा मुरादाबाद मंडल ने संडे और मंडे को मेगा ब्लॉक लिया था. इसके चलते रामनगर से मुरादाबाद को जाने वाली पैसेंजर अप और डाउन लाइन पर पीपलसाना और मुरादाबाद के बीच निरस्त रही.

त्रिवेणी पर बना असमंजस

त्रिवेणी एक्सप्रेस 14370 टनकपुर स्टेशन से करीब ढाई घंटा देरी से रवाना हुई. वहीं मुरादाबाद मंडल ने शेड्यूल जारी किया कि मंडे को त्रिवेणी एक्सप्रेस रद रहेगी. ऐसे में जब तक त्रिवेणी एक्सप्रेस के लिए जंक्शन पर अनाउंसमेंट नहीं हुआ, तब तक पैसेंजर्स में असमंजस की स्थित बनी रही.

ये ट्रेनें चली देरी से

अप व डाउन लाइन पर गढ़वाल एक्सप्रेस, दिल्ली पैसेंजर निरस्त रही. वहीं हिमगिरि एक्सप्रेस सियालदा, अवध-असम एक्सप्रेस, काठगोदाम लखनऊ एक्सप्रेस, काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें बीच रास्ते में रोककर चलाई गई.

यह ट्रेनें रहेंगी रद

-उपासना एक्सप्रेस अप लाइन 12327, 16 से 19 अप्रैल तक.

-कुंभ एक्सप्रेस 12370 डाउन लाइन पर अमृतसर हावड़ा एक्सप्रेस.

-पंजाब मेल 12006, 16 से 24 अप्रैल तक.

-जनसाधारण एक्सप्रेस 13257, 16 से 23 अप्रैल तक.

-वाराणसी गरीब रथ, इलाहाबाद हरिद्वार एक्सपे्रस 16 से 24 अप्रैल त रद रहेगी.

-बरेली जंक्शन से पंजाब मेल 13005, हावड़ा अमृतसर एक्सप्रेस 13049, और जनता एक्सप्रेस 23 अप्रैल तक रद रहेगी.

-पद्मावत डाउन लाइन 16 से 22 अप्रैल तक रायबरेली की जगह लखनऊ जंक्शन तक जाएगी.

रोडवेज ही बचा सहारा

मंडे को ट्रेनें निरस्त होने और देरी से आने के चलते कई पैसेंजर्स ने रोडवेज बसों का सहारा लिया. वहीं मेगा ब्लॉक के चलते 24 अप्रैल तक ट्रेनों की चाल बिगड़ी रहेगी जिससे यात्रियों के पास रोडवेज बसों का ही ऑपशन रहेगा.

Posted By: Radhika Lala