-अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने मेला कार्यालय पर जमकर किया हंगामा

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कुंभ मेला में शिविर लगाने के लिए संस्थाओं को किए जा रहे जमीन आवंटन में मनमानी का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद और राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मेला कार्यालय में प्रदर्शन किया। कार्यालय में मेलाधिकारी विजय किरण आनंद या अन्य कोई अधिकारी के ना मिलने पर कार्यकर्ताओं का आक्रोश बढ़ गया तो कार्यकर्ताओं ने मेला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। कार्यकर्ताओं ने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि पंद्रह दिनों से जमीन आवंटित करने के नाम पर आना कानी की जा रही है।

पुलिस से हुई जमकर नोकझोंक

आवंटन में आनाकानी से आक्रोशित कार्यकर्ताओं का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंचा तो मौके पर भारी संख्या में पुलिस के अधिकारी पहुंच गए। अधिकारियों ने कार्यकर्ताओं को मेलाधिकारी कार्यालय से हटाने का प्रयास किया तो कार्यकर्ता जमीन पर ही लेट गए। अधिकारियों ने उन्हें समझाने का प्रयास किया कि पूरा अमला डेली गेट्स और पीएम के कार्यक्रम की तैयारियों में व्यस्त है। इस वजह से कोई नहीं मिल सकता।

बीस से होगा अनशन

कार्यकर्ताओं ने पुलिस अधिकारियों को चेतावनी दी कि यदि 19 तक जमीन आवंटित नहीं की गई तो परिषद के कार्यकर्ता मेला प्रशासन कार्यालय के सामने आमरण अनशन शुरू कर देंगे। इस मौके पर अखिलेश तिवारी, गोपाल श्रीवास्तव, नरेन्द्र शास्त्री, मानव अरोरा, अनुराग पाल, अभय प्रताप सिंह, अखिलेश तिवारी आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive