ष्ट॥न्ढ्ढक्चन्स्न्: कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) की वीसी डॉ। शुक्ला महांती, कुलसचिव एवं परीक्षा नियंत्रक को सात सूत्री मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया। टाटा कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष मुर्मू ने बताया कि केयू में बंद पड़े बीएड कॉलेजों में बीएड की पढ़ाई पुन: शुरू हो। महाविद्यालय कर्मचारी एवं गेस्ट फैकल्टी शिक्षकों को पांच महीने से समय अनुसार मानदेय नहीं मिल रहा है। कॉलेज की पढ़ाई को गेस्ट फैकेल्टी के द्वारा ही चलाया जा रहा है। कुछ कॉलेजों में मानदेय न मिलने की वजह से शिक्षक कॉलेज छोड़ रहे हैं जिसकी वजह से विद्याíथयों के कोर्स की पढ़ाई छूट जा रही है। इसका सीधा असर विद्याíथयों की पढ़ाई पर पड़ेगा।

गार्ड की नियुक्ति हो

विश्वविद्यालय प्रतिनिधि मनजीत हांसदा ने कहा कि कई बार प्लान विश्वविद्यालय को आवेदन करने के बाद भी कॉलेजों में गार्ड की नियुक्ति नहीं हो पाई है। कोल्हन विश्वविद्यालय में असंतोष विद्यार्थी आपने कॉपी की छाया प्रति प्राप्त करने के लिए प्रत्येक कोर्स अनुसार 1000 रुपए लिए जा रहे हैं, जिससे गरीब स्टूडेंट्स के समक्ष एक बड़ी समस्या खड़ी हो गयी। इस स्थिति को देखते हुए हजार रुपए को घटाकर 200 रुपए किया जाए। सनातन ¨पगुवा ने कहा कि कई बार लेटर देने के बाद भी कोल्हन विश्वविद्यालय के पदाधिकारी अपनी मनमानी में रहते हैं। छात्र संघ बर्दाश्त नहीं करेगा। इन सभी समस्याओं का हल 15 दिन में नहीं हो पाता तो छात्र संघ चरणबद्ध आंदोलन करेगा।

इनकी रही मौजूदगी

मौके पर मुख्य रूप से पूर्व संयुक्त सचिव टाटा कॉलेज सुनील बोदरा, छात्र नेता किशोर मरांडी, संयोव बिरुवा आदि छात्र-छात्राएं एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Posted By: Inextlive