भारत में लॉन्‍च हुई मर्सिडीज की बलास्टिक प्रोटेक्‍शन वाली मैबेक एस600 गार्ड

2016-03-09T11:03:01+05:30

कार कंपनियों में सबसे पसंदीदा कंपनी मर्सिडीज ने मंगलवार को अपनी सबसे दमदार और सबसे महंगी कार मर्सेडीज़ मेबैक एस600 गार्ड भारत में लॉन्‍च की है। देश की राजधानी दिल्‍ली में इसकी एक्‍स शोरूम कीमत करीब 10 5 करोड़ रुपये रखी गई है। यह कार सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए तैयार की गई है।

सुरक्षा का प्रतीक
मर्सिडीज ने भारत में गोलियों और ग्रैनेड हमले को झेल सकने वाली बुलेटप्रूफ मर्सिडीज मैबेक एस600 गार्ड को कल लॉन्‍च कर दिया है। मर्सिडीजकंपनी का दावा है कि इस गाड़ी के अंदर बैठा व्‍यक्‍ित हमेशा सुरक्षित रहेगा। उस पर किसी तरह का कोई खतरा नहीं होगा। यह गोलियों से लेकर धमाकों तक से लोगों को बचा लेगा। इसमें सुरक्षा इंतजामों में बड़े खास कल पुर्जों का इस्‍तेमाल हुआ है। इस लग्‍जरी सेडान को सर्वोच्‍च बलास्टिक प्रोटेक्‍शन वीआर10 रेटिंग दी गई है। जो कि इसके सुरक्षित होने का एक बड़ा सबूत है। यह रेटिंग सुरक्षित गाडियों को ही मिलती है। कंपनी का कहना है कि अभी हाल ही में दिल्‍ली ऑटो एक्‍सपो में वीआर9 लेवल की बलेस्टिक प्रोटेक्‍शन वाली मैबेक एस600 गार्ड पेश की थी। यह कार भी ग्रैनेड और रॉकेट हमले को भी झेलने वाली है।

फीचर्स शानदार

वहीं मर्सिडीज मैबेक एस600 गार्ड को लेकर कंपनी का कहना है कि इसके फीचर्स काफी शानदार है। इसमें । जर्मनी में बनी मेबैक एस-600 गार्ड में 6 लीटर वाला ट्विन टर्बो वी12 इंजन लगाया गया है। जिससे 523 बीएचपी की पावर और 830 एनएम टॉर्क पैदा होता है। इसकी बॉडी विंडोज पॉली कार्बोनेट कोटींग से बनी हैं। इतना ही नहीं इस कार में अंडर बॉडी आर्मरिंग भी दिया गया है जो कि इसके नीचे होने वाले धमाके से बचाता है। यह कार महज़ 7.9 सेकंड में 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है।

inextlive from Business News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.