संडे नहीं बन सका फन डे, धूप की तल्खी देख घरों में कैद रहे लोग

डीएम ने अगला आदेश जारी होने तक आठ तक के स्कूल कराए बंद

ALLAHABAD: मौसम वैज्ञानिकों ने इस बार भीषण गर्मी पड़ने की जो आशंका जताई थी, संडे को वह सही साबित होती दिखी। टेम्परेचर अचानक 47 डिग्री के करीब पहुंच गया। सूरज की किरणें शरीर को झुलसाने लगी। संडे यानी फन डे होने के बाद भी लोग घरों से बाहर नहीं निकले। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो संडे का दिन इस सीजन का सबसे गर्म दिन रहा। इसने पिछले कुछ वर्षो का रिकार्ड तोड़ दिया। मौसम में अचानक आई तल्खी देख जिलाधिकारी ने कक्षा आठ तक के सभी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद करने का आदेश दिया है।

मिनिमम भी 29 डिग्री से पार

शनिवार को इलाहाबाद का मैक्सिमम टेम्परेचर 43.1 डिग्री सेल्सियस था। संडे को अचानक मौसम तल्ख हुआ और मैक्सिमम टेम्परेचर 46.8 डिग्री तक पहुंच गया। संडे इस साल अब तक का सबसे गर्म दिन रहा। मिनिमम टेम्परेचर 29.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

ताकि परेशान न हो नौनिहाल

भीषण गर्मी को देखते हुए जिलाधिकारी संजय कुमार ने 15 मई यानी सोमवार से शहर व गांव के कक्षा आठ तक के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दिया। उन्होंने कहा कि अगला आदेश जारी होने तक स्कूलों को बंद रखा जाए। हालांकि इस दौरान टीचर्स को स्कूल आना है और अपने स्कूल अन्य कार्यो को पहले की भांति करना है।

Posted By: Inextlive