-इलाहाबाद बैंक के पास हुई घटना करंट लगने हुई मौत

-पुलिस ने भैंस की बॉडी को कब्जे में लेकर कराया पोस्टमार्टम

इलाहाबाद बैंक के पास हुई घटना करंट लगने हुई मौत

-पुलिस ने भैंस की बॉडी को कब्जे में लेकर कराया पोस्टमार्टम

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: बिजली विभाग के अधिकारी जरा एलर्ट हो जाएं। जूनियर इंजीनियर से लेकर एसडीओ तक अपने एरिया में बिजली के तारों को लेकर चेक करा लें। कहीं ऐसा तो नहीं कि कहीं किसी तार या पोल में करंट आ रहा है। अगर ऐसा है और खुदा न खास्ता कोई घटना हो जाए तो यकीन मानिए रिपोर्ट दर्ज होना तय है। कर्नलगंज एरिया से पूर्व पार्षद की भैंस बिजली विभाग की लापरवाही के कारण बेमौत मारी गई है। अब पार्षद अपनी भैंस की मौत का इंसाफ चाहते हैं। उन्होंने इस मामले में बिजली विभाग के खिलाफ कर्नलगंज पुलिस स्टेशन एरिया में रिपोर्ट दर्ज करा दी है।

एक लाख ब्0 हजार की भैंस

पुलिस रिकार्ड के मुताबिक जय सिंह यादव टैगोर टाउन एरिया में रहते हैं। पूर्व पार्षद जय सिंह यादव अपनी भैंसों को लेकर शाम को निकले थे। कर्नलगंज पुलिस स्टेशन एरिया में छोटा बघाड़ा के पास एक ट्रांसफार्मर के पास करंट आ रहा था। इस दौरान उनकी भैंस ट्रांसफार्मर के पास से हो कर गुजरी। तभी बिजली ने भैंस को अपनी चपेट में ले लिया। देखते ही देखते करंट लगने से जय सिंह की आंखों के सामने ही उनकी भैंस बेमौत मारी गई। उन्होंने यह भैंस एक लाख ब्0 हजार रुपए में खरीदी थी।

भैंस का कराया पोस्टमार्टम

अपनी भैंस की मौत से क्षुब्ध जय सिंह ने इंसाफ की गुहार लगाई। उन्होंने कर्नलगंज पुलिस से अपनी कंप्लेन की। आरोप लगाया कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण ही ऐसा हुआ है। अगर बिजली विभाग के अधिकारी चेकिंग करते रहते तो राह चलते उनकी भैंस करंट की चपेट में नहीं आती। उन्होंने कर्नलगंज पुलिस ने इस लापरवाही के लिए रिपेार्ट दर्ज कराया। पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा ब्ख्9 के तहत रिपेार्ट दर्ज कर लिया। सैटरडे को भैंस का पोस्टमार्टम भी कराया।

आजम की भैंसों ने बटोरी थीं सुर्खियां

कुछ माह पहले भी भैंस खोने की खबर सुर्खियों में रही है। कैबिनेट मंत्री आजम खान की भैंसें चोरी हो गई थीं। इस मामले में उन्होंने रिपेार्ट दर्ज कराई थी। एफआईआर होने के बाद पुलिस हरकत में आ गई। कुछ दिनों बाद ही पुलिस ने भैंस चोरों के गैंग का खुलासा किया और आजम खां की चोरी हुई भैंसों को ढूढ़ निकाला था। इतनी तेज पुलिस की वर्किंग को लेकर मीडिया में यह खबर कई दिनों तक सुर्खियों में बनी रही।

Posted By: Inextlive