कोतवाली थाना क्षेत्र की बंद पड़ी दुकान में हुआ था धमाका

सिटी एसपी के नेतृत्व में फॉरेंसिक व डॉग स्क्वॉयट टीम ने की जांच

>RANCHI: कोतवाली थाना क्षेत्र के डिलाइट डेजर्ट एक्सप्रेस की बंद पड़ी दुकान में मंगलवार की देर रात हुए धमाके का खुलासा हो गया है। बुधवार की सुबह सिटी एसपी जया रॉय के नेतृत्व में कोतवाली पुलिस, फॉरेंसिक व डॉग स्क्वॉयड की टीम घटनास्थल पहुंची। पुलिस ने सीलबंद दुकान को खोला और जांच की। इसमें पता चला कि दुकान में कुछ रेफ्रीजरेटर रखे हुए हैं। दुकान का गंदा पानी पाइप के जरिए ड्रेनेज में जा रहा था। यह पाइप एक जगह जाम हो गई थी। जहां पर गैस फ्लो कर रहा था। गैस का रास्ता बंद होने के बाद जहां कमजोर कड़ी मिली वहां विस्फोट हो गया। दुकान में न तो किसी ने आईआईडी लगाई थी और न ही कुछ अन्य बम के अवशेष पाए गए हैं।

यह था मामला

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार की रात क्0.फ्0 बजे के करीब कोतवाली थाना क्षेत्र के अपर बाजार स्थित एक दुकान में विस्फोट हो गया था। इससे आसपास की दुकानें भी क्षतिग्रस्त हो गई थीं।

मदद करने को कहा, तो पीट डाला

एक बुजुर्ग को मदद दिलाने गए ऑटो चालक प्रेम कुमार साहू को ही पीट डाला गया। जब बुजुर्ग ने इसका विरोध किया तो उसे छोड़ा गया। घटना बुधवार की सुबह क्0.फ्0 बजे के करीब रातू थाना क्षेत्र के बीडीओ कार्यालय में हुई। इस बाबत प्रेम ने ग्रामीण एसपी राजकुमार लकड़ा से फोन पर शिकायत की है। इससे पहले ऑटोचालक को बुजुर्ग ने बताया कि उसके बेटे और बहू मारपीट करते हैं। बुजुर्ग को न्याय दिलाने के लिए प्रेम प्रकाश साहू रातू थाना चला गया। वहां थाना प्रभारी के नहीं रहने पर ब्लॉक चला गया। फिर, वहां उसने लोगों से बुजुर्ग की मदद करने के लिए कहा। मदद नहीं मिलने पर प्रेम आवेश में बोल गया कि रातू ब्लॉक में कई गड़बड़झाले हैं, सबका पर्दाफाश करूंगा। तभी वहां खड़े कर्मचारियों ने उसे पीटना शुरू कर दिया। इसके बाद बुजुर्ग सामने आया उसे बचाया।

Posted By: Inextlive