- राजेंद्र कटारिया को बतौर डायरेक्टर नियुक्त कर सिग्नल एंड टेली कम्यूनिकेशन विंग की जिम्मेदारी

देहरादून, उत्तराखंड मेट्रो कॉर्पोरेशन को एक और डायरेक्टर मिल गया है। कॉर्पोरेशन द्वारा इसके लिए विज्ञप्ति जारी की गई थी, जिस पर दो आवेदन कॉर्पोरेशन को मिले। इनमें से एक नाम फाइनल कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि डायरेक्टर पद पर राजेंद्र कटारिया की नियुक्ति को मंजूरी दी गई है, कटारिया अब तक दिल्ली मेट्रो कॉर्पोरेशन में बतौर एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर के पद पर तैनात थे। वे इंडियन रेलवे में भी अफसर रह चुके हैं।

मेट्रो को चाहिए एक और डायरेक्टर

मेट्रो कॉर्पोरेशन में डायरेक्टर लेवल की तीन पोस्ट सृजित हैं। एक डायरेक्टर पहले से कॉर्पोरेशन में तैनात हैं, जबकि राजेंद्र कटारियो को सिग्नल एंड टेलीकम्यूनिकेशन विंग में तैनाती दी जाएगी। इसके बाद कॉर्पोरेशन को अभी एक और डायरेक्टर की डिमांड है।

आल्टरनेटिव स्टडी रिपोर्ट फाइनल

मेट्रो पॉलिसी 2016 के तहत डीपीआर, सीएमपी (कॉम्प्रिहेंसिव मोबिलिटी प्लानन) व आल्टरनेटिव स्टडी रिपोर्ट अनिवार्य है। इसी क्रम में उत्तराखंड मेट्रो कॉर्पोरेशन में भी डीपीआर, सीएमपी रिपोर्ट के बाद आल्टरनेटिव रिपोर्ट तैयार की जा चुकी है। हाल ही में रिपोर्ट को लेकर प्रेजेंटेशन दिया गया, जिसमें राज्य के करीब आधे दर्जन से अधिक विभागों ने स्टेक होल्डर्स ने प्रतिभाग किया। मेट्रो के अफसरों के मुताबिक रिपोर्ट अब शासन को सौंपी जाएगी। बताया गया है कि इस रिपोर्ट में मेट्रो के स्थान पर एलआरटी संचालन की फिजिबिलिटी का जिक्र है।

Posted By: Inextlive