-राज्यस्तरीय बीएड एडमिशन के लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग शुरू

-विद्यापीठ व संस्कृत यूनिवर्सिटी के छात्रों की रिजल्ट नहीं मिलने से छूट रही काउंसिलिंग

राज्यस्तरीय बीएड एडमिशन के लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग गुरुवार से शुरू हो गई. वहीं रिजल्ट के अभाव में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ व संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के तमाम छात्र पहले दिन काउंसिलिंग नहीं करा सके. विद्यापीठ प्रशासन यूजी (थर्ड ईयर) का परीक्षा परिणाम पहले ही घोषित कर चुका है लेकिन अंकपत्र अब तक नहीं जारी किया गया है. यही नहीं हजारों परीक्षार्थियों का अंकपत्र वेबसाइट पर भी अपलोड नहीं है. इसे लेकर छात्रों में रोष है. दूसरी ओर संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के शास्त्री (तृतीय खंड) का परीक्षा परिणाम अब तक घोषित नहीं हो सका है.

रजिस्ट्रार से मिले छात्र

इस संबंध में विद्यापीठ के छात्रों का एक प्रतिनिधि मंडल रजिस्ट्रार से भी मिला और आपत्ति जताई. छात्रों के आक्रोश को देखते हुए विद्यापीठ ने यूजी (थर्ड ईयर) के सभी परीक्षार्थियों का रिजल्ट तत्काल वेबसाइट पर अपलोड करने का निर्देश दिया है. कुलसचिव के निर्देश पर देरशाम तक रिजल्ट अपलोड होने का क्रम जारी रहा. इस साल स्नातक की परीक्षा देने वाले तमाम परीक्षार्थियों ने अपीय¨रग पर बीएड में दाखिले के लिए आवेदन किया था. वहीं अपीय¨रग वाले तमाम छात्रों की काउंसिलिंग पहले दिन नहीं हो सकी. आवेदन रिजेक्ट कर दिया.

साइबर कैफे में उमड़ी भीड़

फ‌र्स्ट फेज में 18 जून तक 1.12 लाख रैंक तक के अभ्यर्थियों को ऑनलाइन काउंसिलिंग करना है. काउंसिलिंग ऑनलाइन होने के कारण पंजीकरण कराने के लिए साइबर कैफे में छात्रों की भीड़ देखी गई. इस दौरान अभ्यर्थियों को सभी प्रमाणपत्र वेबसाइट पर अपलोड करना है. साथ ही अपनी पसंद के कॉलेज का भी चयन करना है. 11 जून से रैंक के आधार पर इन अभ्यर्थियों को कालेज आवंटित किया जाएगा.

Posted By: Vivek Srivastava