सिर से खून निकलता देख फरार हुए हमलावर, सिगरा थाने में प्राथमिकी

नया सत्र शुरू होते ही परिसर में छात्रनेताओं की बढ़ी गहमागहमी

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू होते ही माहौल तल्ख हो चला है। परिसर में मंगलवार को छात्रगुटों की भिड़ंत में एक छात्र का सिर फूट गया। दो राउंड हुई मारपीट में सतीश कुमार मौर्या का कड़े से मारकर सिर फोड़ दिया गया। सिर से खून गिरने लगा तो हमलावर फरार हो गए। सतीश ने आरोपियों के खिलाफ सिगरा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

मासकॉम के छात्रों ने पीटा

छात्र नेता सतीश मौर्य की पिटाई चुनावी रंजिश मानी जा रही है। दोपहर करीब दो बजे सतीश पंत प्रशासनिक भवन के सामने अपने साथियों के साथ खड़े थे। इस दौरान बीए (मासकाम) के एक छात्र से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। सतीश भारी पड़े और उसे पीट दिया। इसके बाद उसने फोन कर साथियों को बुला लिया। उन लोगों ने केंद्रीय पुस्तकालय के सामने सतीश को घेरा और जमकर पीटा। सतीश का आरोप है कि वे एमए (मासकाम) की काउंसिलिंग की जानकारी लेने विद्यापीठ गए थे। इस दौरान कुछ छात्रों ने हमला कर दिया।

जुट रहे बाहरी, विद्यापीठ मौन

काउंसलिंग शुरू होने के साथ ही छात्रसंघ चुनावी सरगर्मियों की शुरूआत हो चुकी है। मठाधीश कैंपस में कैंपेनिंग करते हुए दिखने लगे हैं। अपने-अपने गुट को धार देने के लिए पूर्व छात्रनेताओं का जमावड़ा कैंपस के सभी फैकल्टी में हो रहा है। ऐसे युवा भी कैंपस में एक्टिव हैं जिनका एडमिशन नहीं हुआ लेकिन चुनाव लड़ने की दावेदारी पेश कर दिए हैं। कैंपस के अंदर हैंडबिल बंट रहे हैं तो बाहर होर्डिग, बैनर भी टंग चुके हैं। इन सब पर विवि प्रशासन ने मौन साधा हुआ है।

Posted By: Inextlive