माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 10 का नया अपडेट आ रहा है अगले महीने इसमें होगा बहुत कुछ खास

2018-09-06T05:03:47+05:30

माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्‍टम का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए खुशखबरी है कि अगले महीने यानी अक्टूबर में उन्हें एक बड़ा नया अपडेट मिलने वाला है। जिससे उनकी Windows और भी नए फीचर्स से लैस हो जाएगी।

बर्लिन (आईएएनएस)Microsoft ने घोषणा की है कि वह विंडोज 10 अक्टूबर 2018 अपडेट के साथ अपने यूजर्स को बिल्कुल नया और खास विंडो एक्सपीरियंस देने वाला है। कंपनी के मुताबिक दुनिया भर में मौजूद Windows 10 आधारित 700 मिलियन से ज्यादा डिवाइससे पर इस अपडेट से कई नए फीचर्स और सुविधाएं उपलब्ध हो जाएंगी। बता दें कि बर्लिन में चल रहे आइएफए 2018 टेक्नोलॉजी इवेंट के दौरान कंपनी ने यह घोषणा की है। इससे पहले कपंनी ने इसी साल अप्रैल में विंडोज 10 का अपडेट जारी किया था।

कंपनी ने विंडोज 10 के 15 बग्‍स किए फिक्‍स
बता दें अक्टूबर में आने वाले विंडोज 10 अपडेट से पहले माइक्रोसॉफ्ट ने Windows 10 Insider Preview Build 17754 रिलीज किया है। विंडोज के आफिशियल ब्‍लॉग में बताया गया है कि कंपनी ने विंडोज 10 के नए आने वाले अपडेट में 15 तरह के कॉमन बग्‍स को फिक्‍स यानि ठीक कर दिया है। जिससे न सिर्फ यूजर्स का काम आसान हो जाएगा, बल्कि उनकी वर्किंग एक्‍सपीरियंस भी बेहतर हो जाएगा।

विंडोज के नए फीचर्स के साथ Yoga C630 की स्‍पीड जिंदगी बनाएगी आसान
Microsoft Windows 10 की नई अपडेट की घोषणा के साथ-साथ माइक्रोसॉफ्ट ने यह भी बताया है कि कि अब लेनोवो Yoga C630 लैपटॉप और भी ज्‍यादा हैंडी और फास्‍ट हो जाएगा। यह लैपटॉप क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 850 प्रोसेसर वाला पहला कंप्यूटर बन जाएगा। Windows 10 के नए फीचर्स और इस कंप्यूटर की पोर्टिबिलिटी यूजर्स को ऐसी सुविधा देगी कि वह चलते फिरते कहीं भी अपने सभी जरूरी काम और इंटरटेनमेंट आसानी से कर सकेंगे।

विंडोज 10 के साथ ये नए पीसी बढ़ाएंगे क्रिएटीविटी और फन
माइक्रोसॉफ्ट 'सरफेस गो' और एस्‍सेर प्रिडेटर ट्रिटान 900 पीसी विंडोज 10 के लेटेस्ट वर्जन के साथ लॉन्च हो चुके हैं। कंपनी के कॉरपोरेट वाइस प्रेसीडेंट के मुताबिक इन कंप्यूटर पर ना सिर्फ गेमिंग बल्कि तमाम तरह की प्रोडक्टिविटी और क्रिएटीविटी को बेहतर ढंग से अंजाम दिया जा सकता है। इसके इस्‍तेमाल से यूजर हर रोज कुछ नया और बेहतर कर सकते हैं।

स्‍मार्टफोन पर अब वेबसाइट पढ़ने की जरूरत नहीं, गूगल का नया फीचर हिंदी में बोलकर सुनाएगा सबकुछ

डांस करना न आता हो तो फिक्र नहीं, ये AI तकनीक आपको मिनटों में बना देगी माइकल जैक्सन?


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.