राजस्थान में भारतीय वायुसेना का मिग 27 फाइटर जेट क्रैश

2019-03-31T14:30:02+05:30

राजस्थान में भारतीय वायुसेना का मिग 27 फाइटर जेट क्रैश हो गया है। रक्षा मंत्रालय ने इस बात की पुष्टि की है।

नई दिल्ली (पीटीआई)। भारतीय वायुसेना का एक मिग 27 फाइटर जेट राजस्थान के जोधपुर के पास सिरोही में रविवार को क्रैश हो गया। रक्षा मंत्रालय के आधिकारिक सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मिग 27 यूपीजी जेट एक रूटीन मिशन पर था, वह उतरलाई एयरफोर्स बेस से उड़ान भरने के बाद इंजन संबंधित समस्या के कारण जोधपुर से 120 किलोमीटर दक्षिण में सिरोही जिले में लगभग 11:45 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हालांकि, इस हादसे के बाद पायलट सुरक्षित है। फिलहाल, जेट के दुर्घटनाग्रस्त होने का सही कारण पता नहीं चल पाया है। सूत्रों ने कहा कि दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का आदेश दिया गया है। प्रारंभिक रिपोर्टों में घटनास्थल पर किसी तरह के जान-माल के नुकसान का संकेत नहीं है।

घटनास्थल पर पहुंचे पुलिसकर्मी
सिरोही जिले में गोडाना बांध के पास शिवगंज थाना क्षेत्र में लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ। सिरोही जिले के एसपी कल्याण मल मीणा ने बताया कि पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। बता दें कि हाल ही में 8 मार्च को भारतीय वायुसेना (आईएएफ) का एक मिग -21 लड़ाकू विमान राजस्थान के बीकानेर जिले में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हालांकि, इस हादसे के बाद भी पायलट सुरक्षित रहे। रक्षा मंत्रालय ने तब बताया था कि विमान एक रूटीन मिशन पर था और बीकानेर के पास नाल एयरबेस से गुजरने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इससे भी पहले पिछले साल सितंबर में भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान मिग-27 जोधपुर के बनाड इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस विमान का पायलट भी हादसे के बाद सुरक्षित था। यह भी विमान नियमित उड़ान पर था। विमान ने वायुसेना के जोधपुर स्थित एयरबेस से उड़ान भरी थी। बता दें कि इस विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने का कारण भी पता नहीं चला पाया था।

बीकानेर में मिग -21 लड़ाकू विमान क्रैश, पायलट सेफ


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.