अल्लापुर पानी टंकी के पास खून से सना मिला शव, सूदखोरों ने दी थी परिवार को धमकी

PRAYAGRAJ: जार्जटाउन एरिया के अल्लापुर में लल्लू हेला (40) की चापड़ और ईट पत्थर से कूंचकर हत्या कर दी गई. गुरुवार सुबह अल्लापुर पानी टंकी के पास खून से सना शव मिलने से सनसनी फैल गई. वह रात में घर से निकला था. पत्‍‌नी की मौत के बाद उसका मानसिक ठीक नहीं था. परिवार के लोग बताते हैं कि उसकी किसी से दुश्मनी नहीं थी. परिवार ने ब्याज पर रुपये लिए थे. सूदखोर कई दिनों से धमकी दे रहे थे. परिवार वालों की तरफ से सूदखोरों पर शक जताया गया है. लल्लू के घरवालों का दो लोगों से मुकदमा भी चल रहा है. पुलिस इस पहलू को भी खंगाल रही है. पिता सिपाही लाल की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है.

नगर निगम कर्मचारी है पिता

हैजा अस्पताल अल्लापुर निवासी सिपाही लाल नगर निगम में सफाई कर्मी है. वह पास में बनी सरकारी कॉलोनी में ही रहता है. उसके सात बेटों व तीन बेटियों में लल्लू तीसरे नंबर का था. लल्लू की शादी राम दुलारी से हुई थी. शादी बाद राम दुलारी ने एक बेटा अशोक को जन्म दिया. अशोक छह माह का था तभी राम दुलारी की बीमारी के चलते मौत हो गई. आज अशोक करीब पंद्रह वर्ष का है.

रात में अचानक घर से निकला

पत्‍‌नी की मौत के बाद से लल्लू की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी. भाई सुनील व मुकेश कुमार बताते हैं कि बुधवार की रात लल्लू अचानक घर से निकल गया. गुरुवार सुबह करीब पांच बजे लल्लू का शव अल्लापुर पानी टंकी के पास पड़े होने की सूचना मिली. परिजन मौके पर पहुंचे तो वहां खून लगा ईट व एक चापड़ का डंडा पड़ा था. इसे कब्जे में लेकर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार लल्लू के सिर और चेहरे पर चापड़ व ईट पत्थर से वार किया गया है. लल्लू का किसी से विवाद नहीं था, लेकिन अन्य भाइयों की दुश्मनी चल रही है. पिता की ओर से दी गई तहरीर में किसी को नामजद नहीं किया गया है. लेकिन सूदखोरों से मिली धमकी और दो मुकदमे के बारे में पुलिस को जानकारी दी गई है.

पत्‍‌नी की मौत के बाद से लल्लू की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी. वह अक्सर घर से गायब हो जाता था. ऐसे में उसकी हत्या की वजह साफ नहीं हो पा रही है. घरवालों ने जो बातें बताई हैं उसी आधार पर पूछताछ की जा रही है.

श्रीश चंद्र, सीओ, सिविल लाइंस

Posted By: Vijay Pandey