MillennialsSpeak जातपात और धर्म से उठकर बात करने वाले को मिलेगा वोट

2019-02-23T03:57:20+05:30

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने मिलेनियल्स स्पीक नाम के एक कैंपेन की शुरुआत की है। इसके तहत आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर चार राज्यों के 12 शहरों में #RaajniTEA पर मिलेनियल्स की राय जानी जा रही है।

कानपुर। आगामी लोकसभा चुनाव में जनता किस पक्ष को पीएम की कुर्सी पर बैठाएगी, इसको जानने के लिए लोगों में चर्चा शुरू हो गयी है। इस बार भी लोकसभा चुनाव में 18 से 38 साल का युवा वर्ग खास रोल निभायेगा। इन्हें हम मिलेनियल्स कह रहे हैं। ये वो युवा है जो अब सिर्फ कही सुनी बातों पर वोट नहीं करता। वो किसी के बहकावे में भी आने वाला नहीं है। कोई उसे सेंटिमेंटल करके वोट हासिल नहीं कर सकता। आज का यूथ इतना अवेयर है कि वो अपना हर डिसीजन खुद करता है। वो वोटिंग को गिंभीरता से लेता है। इनके तमाम ऐसे मुद्दे हैं जिन्हें बताने के लिए दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने 'मिलेनियल्स स्पीक' के रुप में प्लेटफॉर्म दिया। शनिवार को इस कैंपेन में पटना, लखनऊ और कानपुर में चुनावी मुद्दों पर लोगों ने खुलकर बात की। आइये देखें कि इस चुनाव में वोटिंग के लिए मिलेनियल्स के पास क्या मुद्दा है?
जात-पात से उठकर करनी होगी बात
पटना में शनिवार को कंकड़बाग के शिवाजी पार्क में मिलेनियल्स के उबलते मुद्दों पर चर्चा हुई। यहाँ पहले लोगों ने बेरोजगारी और भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया। इसके अलावा मनोज कुमार ने कहा कि जो भी पार्टी जात-पात और धर्म से उठकर इस चुनाव में बात करेगा, उनका वोट उसी को जायेगा।

 


आतंकियों को करना चाहिए खत्म

लखनऊ के निराला नगर में स्थित एक कोचिंग सेंटर में शनिवार को जब रेडियो सिटी के आरजे मयंक ने लोगों से मुद्दों के बारे में बात की तो पहला मुद्दा आतंकियों के खात्मे का निकलकर सामने आया। अनुराग शुक्ला ने कहा कि उन्हें सरकार से उम्मीद है कि वह शहीदों का बदला लेगी। इसके अलावा अन्य लोगों ने रोजगार और शिक्षा में सुधार जैसे कई अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की।



यूथ को आगे लाने की बात

मिलेनियल्स के उबलते मुद्दों को जानने के लिए शनिवार को कानपुर में दैनिक जागरण आई नेक्स्ट और रेडियो सिटी की टीम रुमा के केआईटी इंस्टिट्यूट में पहुंची। यहां लोगों ने पहले यूथ को आगे लाने की बात कही। इसके बाद मिलेनियल्स ने रोजगार, महिला सुरक्षा, सफाई और ट्रैफिक के बारे में भी खुलकर चर्चा की।

 

 

 

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.