MillennialsSpeak ऐसी हो सरकार मेरी फैसले लेने में न करे देरी

2019-02-23T10:54:44+05:30

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट द्वारा डीएन डिग्री कॉलेज में मिलेनियल्स स्पीक कार्यक्रम आयोजित

यूथ ने कहा सरकार तो ऐसी हो जो पुराने न भूले और नए मुद्दों पर भी तुरंत एक्शन ले

MEERUT : जैसे युवा खुद को जागरुक रखना पसंद करते हैं, वैसे ही उनकी सरकार भी जागरुक ही होनी चाहिए, सरकार के प्रति इस तरह की सोच लेकर इस बार यूथ वोट करने वाला है, शुक्रवार को डीएन डिग्री कॉलेज में युवाओं के बीच हुई मिलेनियल्स स्पीक कार्यक्रम में स्टूडेंट्स ने देश की करंट पॉलिटिक्स पर अपने विचार रखे। इस दौरान यूथ का कहना था उनको हर चीज की नॉलेज रखने वाली सरकार चाहिए, ताकि आने वाली समस्याओं से वो अपनी नॉलेज के चलते तुरंत निपट सकें.


तुरंत एक्शन लेने वाला हो नेता

इशिका ने अपनी बात रखते हुए कहा कि एजुकेटेड, कालेधन पर लगाम कसने वाली और तुरंत एक्शन लेने वाला ही हमारा नेता होना चाहिए। यह बात सुनकर अनुष्का बोली, बहन बात ठीक है हमें सोने वाला नेता नहीं, हमें तो पढ़ा लिखा व पुराने और नए , देश विदेश की जानकारी रखने वाला नेता चाहिए, जो देश के विकास में अपनी समझदारी के साथ महत्वपूर्ण कदम उठा सके। ये मौजूदा सरकार में गुण हैं। वहीं बात को काटते हुए रवि बोले अरे क्या बात कर रही हो, युवाओं से छल किए हुए है, नौकरी के दावे अधूरे हैं, 100 स्मार्ट सिटी बनाने के दावे भी जमीनी हकीकत पर पूरे नहीं, नकल जमकर चल रही हैं और कहती हो गुण है, हमको नहीं चाहिए ये कोई करप्ट सरकार, रवि को देखते हुए दिव्य कौशिक बोले देखो जो काम हुआ उसे कोई झुठला नहीं सकता, ये तो सबके सामने है कितना काम हुआ है.


सुरक्षा के दावों पर हुई बात

सुमित कश्यप बोले क्राइम भी कम हुआ है, महिला आज पहले से अधिक महफूज महसूस करती हैं। वहीं बात को काटते हुए राजीव बोले क्या बात कर रहे हो भाई आज भी छोटी बच्चियां सुरक्षित नहीं है, आज भी वही घटनाएं सुनने मे आती है। दोनों की बात को सुनते हुए विष्णु बोले भाई आप दोनों अपनी जगह सही हैं, मेरे हिसाब से केवल सरकार की नहीं, आम लोगों की भी जिम्मेदारी है, जो अपनी सोच को बदले, सोच के बदलने से इन घटनाओं पर लगाम लगाई जा सकती है.


कड़क बहस

चर्चा में देश की सुरक्षा एवं सैनिकों की सुरक्षा का मुद्दा सबसे अधिक गर्माया। युवाओं का कहना था कि सरकार तो वो चाहिए जो सैनिकों की सुरक्षा पर हर तरह का एक्शन ले सके, वहीं कुछ का यह कहना था सरकार को सैनिकों की सुरक्षा में हवाई सुरक्षा को बढ़ा देना चाहिए, तो किसी ने कहा कि धारा 370 हट जाने से भी काफी तरह के हल निकल सकते है, वहीं कुछ सरकार द्वारा उठाए गए महत्वपूर्ण कदम को लेकर प्रशंसा भी की.

 

मेरा वोट

मैं यूथ हूं, इसलिए यूथ जैसी सोच रखता हूं तो चाहूंगा कि मेरा नेता भी यूथ की सोच रखने वाला हो, मुझे अपने जैसी सोच रखने वाला जागरुक नेता चाहिए। नेता वो हो जो पुराने हुए कार्याें को तो याद रखे ही, इसके साथ ही नए पर भी पूरा ध्यान रखे, उसे पल पल की हर छोटी बड़ी बात की खबर हो और उस पर तुरंत एक्शन ले, एक्शन भी पूरी समझदारी के साथ ले जिस पर हर किसी को गर्व हो.

विष्णु कौशिक

देश के हित में विकास करने वाला, पढ़ा लिखा समझदार व जागरुक नेता ही हमें पसंद है.

अनुष्का गुप्ता

 

नेता वो नहीं जो केवल वादे करे, वादों को पूरा करने वाला युवाओं के हित में काम करने वाला भी हो.

राजीव

 

मेरा नेता वही होगा जो देश में महिला सुरक्षा पर महत्वपूर्ण प्रयास करेगा, महिलाओं के अधिकारों की बात करेगा.

दीशू

 

आरक्षण में जातिवाद को बढ़ावा देने वाला हमारा नेता नहीं, मेरा नेता वो होगा जो जातिवाद से उठकर केवल योग्यता की बात करेगा.

सुमित कश्यप

 

महागठबंधन की सरकार हमें नहीं चाहिए, हमें तो साफ सुथरी छवि वाले नेता चाहिए जो केवल काम की बात करे.

शुभम अग्रवाल

 

देश की बेटियों के हक की व उनको न्याय दिलाने में त्वरित कार्रवाई करने वाली सरकार चाहिए.

इकरा खान

 

सिर्फ बातें करने वाली नहीं, मुझे तो जागरुक व तुरंत एक्शन लेने वाली सरकार चाहिए.

निशा

 

मुझे महिलाओं की सुरक्षा पर व सैनिकों की सुरक्षा पर काम करने वाली सरकार चाहिए.

इशिका

 

सरकार वो हो जो नॉलेज रखती हो, तुरंत कार्रवाई करने वाली सरकार ही चाहिए.

कृति

 

महज बातें करने वाली व विपक्षियों पर निशाना साधने वाली नहीं, बल्कि काम करने वाली सरकार चाहिए.

रितिक

 

मौजूदा सरकार ने बेहतर कार्य किए है। जिससे देश का काफी विकास हुआ है हमें ऐसी ही सरकार चाहिए.

राजकुमार

 

जानकारी का अभाव रखने वाली नहीं, बल्कि नॉलेज रखने वाली सभी को जोड़कर चलने वाली सरकार चाहिए.

कुलदीप

 

महागठबंधन की सरकार से देश की स्थिति बिगड़ती है, इसलिए केवल पूर्ण बहुमत वाली मजबूत सरकार ही है जो देश का विकास कर सकती है.

अंकित चौधरी

inextlive from Meerut News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.