RANCHI : राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के डेढ़ साल के पोते अबीर्जुर अंसारी के पानी से भरे हौज में गिरने के बाद गंभीर हालत में रानी चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है। यहां डॉ राजेश की देखरेख में अबीर्जुर का ट्रीटमेंट आईसीयू में चल रहा है। मंत्री जी के डोरंडा स्थित आवास पर सोमवार की सुबह 7.फ्0 बजे के करीब की यह घटना है। अबीर्जुर के साथ उसका चचेरा भाई असजद (उम्र ढ़ाई साल)भी हौज में गिर गया था, लेकिन किसी तरह वह बाहर निकल आया, जबकि अबीर्जुर करीब ख्0 मिनटों तक हौज में गिरा रहा।

मंत्री जी की बिगड़ी तबीयत

पोते अबीर्जुर के हौज में गिर जाने की खबर मिलने के बाद मंत्री हाजी हुसैन अंसारी की तबीयत अचानक बिगड़ गई। सिर में चक्कर आने से वे गिर पड़े। आनन-फानन में उन्हें अपोलो हॉस्पिटल के आईसीयू में एडमिट कराया गया। इलाज कर रहे डॉक्टर्स के मुताबिक, मंत्री जी को लो ब्लड प्रेशर की शिकायत है। हॉस्पिटल में भी वे अपने मंझले बेटे शब्बीर अली से पोते के स्वास्थ्य की जानकारी लगातार ले रहे हैं।

खेलते-खेलते गिरे हौज में

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की सुबह मंत्री हाजी हुसैन के आवास पर रह रहे लोग अपने-अपने कामों में व्यस्त थे। आवास का दरवाजा खुला था। इस बीच अबीर्जुर और असजद घर से निकलकर हौज के पास पहुंच गए। हंसों के लिए बनाया हौज पानी से भरा था। यहां खेलने के क्रम में दोनों बच्चे हौज में गिर गए। असजद तो किसी तरह हौज से निकल आया, जबकि अबीर्जुर कुछ देर के लिए हौज में ही गिरा रहा।

बबुआ पानी में डूबा है

हौज से निकलने के बाद असजद ने अपनी अम्मी को कहा कि, अबीर्जुर पानी से भरे हौज में गिर गया है। इसके बाद घर में कोहराम मच गया। सभी दौड़कर हौज के पास पहुंचे। अबीर्जुर को पानी से भरे हौज से निकाला गया। इसके बात आनन-फानन में अबीर्जुर को हिनू स्थित लक्ष्मी नर्सिग होम में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे रानी चिल्ड्रेन हॉस्पिटल रेफर कर दिया।

Posted By: Inextlive