- वित्तविहीन शिक्षक महासभा का प्रांतीय सम्मेलन 16 फरवरी को

- मानदेय घोषणा की उम्मीद से शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों में उल्लास

FATEHPUR: वित्तविहीन शिक्षक महासभा के क्म् फरवरी को आयोजित प्रांतीय सम्मेलन में माध्यमिक शिक्षा मंत्री महबूब अली से शिक्षकों को तोहफा मिलने की उम्मीद है। शिक्षक नेता यह मान रहे है कि चुनावी वादे को पूरा करते हुए सपा सरकार वित्त विहीन शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मियों को मानदेय देने की घोषणा कर सकते हैं।

प्रांतीय सम्मेलन बाबू राधेश्याम गुप्त इंटर कालेज में आयोजित किया गया है। वित्तविहीन शिक्षक महासभा के पदाधिकारी शिक्षकों की भारी भीड़ जुटाने में लग गए है। माध्यमिक शिक्षा मंत्री का कार्यक्रम मिल गया है।

अन्य समस्याओं के निपटारे की रणनीति

संगठन ने वित्तविहीन विद्यालयों की अन्य समस्याओं को सूची बद्ध कर निपटारे की रणनीति बना रहा है। महासभा के अध्यक्ष मान सिंह व पदेन महासचिव रामऔतार यादव ने बताया कि प्रदेश भर से दस हजार शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारी सम्मेलन में प्रतिभाग करेंगे। उन्होंने कहा कि वित्तविहीन शिक्षकों को सम्मानजनक मानदेय शासन से दिया जाए इसको लेकर लंबे समय से संघर्ष चल रहा है। उम्मीद है कि शिक्षा मंत्री सम्मेलन में मानदेय की घोषणा कर देंगे।

सवा घंटे रहेंगे शिक्षा मंत्री

माध्यमिक शिक्षा मंत्री महबूब अली क्म् फरवरी को दोपहर क्ख् बजे लोकनिर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में आ जाएंगे। विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक के बाद शिक्षा मंत्री वित्तविहीन शिक्षक महासभा के सम्मेलन में दोपहर क्ख्.ब्भ् में पहुंचेगे। सवा घंटे सम्मेलन में रहने के बाद वह दो बजे रायबरेली के लिए रवाना हो जाएंगे।

Posted By: Inextlive