मनोज सिन्हा बोले पूर्वांचल की सुधि किसी ने नहीं ली 29 दिसंबर को गाजीपुर आएंगे पीएम मोदी

2018-12-10T01:02:52+05:30

केंद्रीय संचार एवं रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने रविवार को कानपुर रोड स्थित एक स्कूल गाजीपुर समागम में भाग लिया। इस दौरान उन्हाेंने बताया कि प्रधानमंत्री 29 दिसंबर को गाजीपुर आएंगे।

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW: केंद्रीय संचार एवं रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने रविवार को कानपुर रोड स्थित एक स्कूल मे आयोजित 'गाजीपुर समागम' में पूर्वांचल और गाजीपुर के विकास पर कहा कि मानव और प्राकृतिक संपदा के लिहाज से संपन्न पूर्वांचल के माथे पर पिछड़ापन कलंक है। आजादी के बाद किसी भी सरकार ने इसकी सुधि नहीं ली। पीएम नरेंद्र मोदी की अगुआई में पहली बार किसी सरकार ने पूर्वांचल के समग्र विकास के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम किया। नतीजतन बुनियादी संरचना (रेल और सड़क आदि) के क्षेत्र में आमूल-चूल बदलाव आ चुका है। वाराणसी में दो-दो कैंसर संस्थान, एम्स की तर्ज पर सर सुंदरलाल अस्पताल का उच्चीकरण, गोरखपुर में एम्स, खाद कारखाना, गाजीपुर में जलमार्ग का केंद्र आदि भी मोदी सरकार की ही देन है।

29 दिसंबर को गाजीपुर आएंगे

मनोज सिन्हा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 दिसंबर को गाजीपुर आएंगे। वहां वह मेडिकल कालेज के शिलान्यास के साथ राजा सुहेलदेव के नाम से डाक टिकट जारी करेंगे। कार्यक्रम को वरिष्ठ पत्रकार और माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय (भोपाल) के पूर्व कुलपति अच्युतानंद मिश्र, ह्रïदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर एके श्रीवास्तव, अश्वनी राय और उमाकांत सिंह ने भी संबोधित किया। संचालन संजय राय और अजीत सिंह ने किया। समागम में बड़ी संख्या में लखनऊ में रहने वाले गाजीपुर के लोग, सरकार के मंत्री और अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

इलाहाबाद को मिला 'हमसफर'

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.