- ओपन सेंटर में एग्जाम शाम 3.30 से 5.30 बजे तक होगा

- ओएमआर शीट को भरने के लिए एचबी पेंसिल का यूज करें

KANPUR:

इंडियन इंटेलीजेंस टेस्ट में स्टूडेंट्स को सवालों के जवाब सटीक देने होंगे। अगर गलत उत्तर दिया तो फिर माइनस मार्किग की चपेट में आ जाएंगे। एक सवाल का गलत उत्तर देने पर एक नंबर काटा जाएगा। फ्00 नंबर का क्वैश्चन पेपर होगा। जिसमें एप्टीट्यूड टेस्ट के पार्ट में क्00 सवाल आएंगे। प्रत्येक क्वैश्चन फ् नंबर का होगा। सही जवाब देने वाले स्टूडेंट्स को तीन नंबर मिलेंगे। मल्टीपल इंटेलीजेंस के ब्0 क्वैश्चन पेपर में होंगे। स्टूडेंट्स को ख् घंटे में पूरा पेपर साल्व करना होगा।

भ् स्कूलों ओपन सेंटर्स बने

जागरण प्रकाशन लिमिटेड का इंडियन इंटेलीजेंस टेस्ट देश के 8 राज्यों के म्0 शहरों में फ्0 अप्रैल को कंडक्ट कराया जाएगा। कानपुर शहर के भ्फ् स्कूलों के मेरीटोरियस स्टूडेंट्स इस टेस्ट में शिरकत करेंगे। हजारों की संख्या में स्टूडेंट्स आईआईटी में अपना टैलेंट दिखाएंगे। सिटी के काउंटर्स पर और ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने वाले स्टूडेंट्स का टेस्ट भ् स्कूलों में कंडक्ट कराया जाएगा। इन स्टूडेंट्स का पेपर फ्.फ्0 से शाम भ्.फ्0 बजे के बीच होगा। ओपेन टेस्ट सेंटर जागरण इंस्टीट्यूट ऑफ मास कॉम और जागरण डिग्री कॉलेज साकेत नगर, डॉ.वीरेन्द्र स्वरूप मेमोरियल पब्लिक स्कूल सिविल लाइंस, फ्लोरेट्स इंटरनेशनल स्कूल पनकी, युनाईटेड पब्लिक स्कूल सिविल लाइंस, दून इंटरनेशनल स्कूल बर्रा को बनाया गया है।

टीचर से क्वैरी कर लें

स्टूडेंट्स को क्वैश्चन पेपर के साथ साथ ओएमआर शीट दी जाएगी। इस सीट को बहुत ही सावधानी से भरनी होगी। अगर एक भी जगह गलत जानकारी डाल दी तो फिर समस्या हो जाएगी। ओएमआर शीट को भरने में एचबी पेंसिल का यूज करें। अगर स्टूडेंट्स को शीट में कुछ न समझ में आए तो फिर रूम में टेस्ट कंडक्ट करा रहे टीचर से क्वैरी कर लें। मोबाइल व कैलकुलेटर को टेस्ट में साथ लेकर न जाएं।

Posted By: Inextlive