>RANCHI: शनिवार की दोपहर पौने दो बजे के करीब एक महिला को निर्वस्त्र करने की कोशिश की गई। उसके साथ मारपीट की गई। इस दौरान जब उसने बचने की कोशिश की, तो उसके कपड़े फाड़ डाले गए। घटना तुपुदाना ओपी पुलिस के सामने घटी। फिर भी, पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध कोई एक्शन नहीं लिया।

यह है मामला

तुपुदाना ओपी एरिया के अलीपुर में रहनेवाली महिला शमा परवीन अपने बच्चे के साथ थाने में जमीन पर कब्जा करनेवालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने पहुंची थी। वह कार से उतर कर थाना कैंपस में जा ही रही थी कि दो लोग उसके पास आकर गाली-गलौज और मारपीट करने लगे। महिला को निर्वस्त्र करने की कोशिश की गई। जब वह बचने की कोशिश करने लगी, तो उसके कपड़े फाड़ डाले गए। महिला पुलिस को मदद के लिए पुकार रही थी। पर, सभी तमाशा देख रहे थे। शोर-गुल सुनकर तुपुदाना ओपी प्रभारी रंजीत कुमार सिन्हा भी बाहर आए। महिला उनसे कंप्लेन करना चाहती थी।

पति की हत्या की धमकी

पीडि़ता शमा परवीन ने बताया कि अलीपुर गांव में उसकी पुश्तैनी जमीन है। शाहजहां नामक एक व्यक्ति ने वहां की अपनी जमीन पहले ही बेच दी है। अब उन लोगों की नजर शमा के पिता की जमीन पर है। वे लोग जमीन पर जबरन कब्जा करना चाहते हैं। इस बाबत शनिवार की सुबह उनलोगों ने धमकी भी दी थी। कहा गया था कि जमीन दे दो, अन्यथा पार्टी वाले से बच्चे की किडनैपिंग और पति की हत्या करवा देंगे। पीडि़ता ने कहा है कि पुलिस के सामने ही उनलोगों को पीटा गया। फिर भी पुलिस ने उसकी मदद नहीं की, सभी तमाशा देखते रहे। महिला ने आरोप लगाया है कि तीन लोग पहले से ही थाना कैंपस में मौजूद थे। जैसे ही वो कार से उतरकर थाना में कंप्लेन करने जा रही थी कि इनलोगों ने मारपीट शुरू कर दी।

वर्जन

जमीन विवाद में दोनों पक्षों की ओर से मारपीट की गई थी। पुलिस ने बीच-बचाव किया है। महिला की शिकायत ले ली गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

-रंजीत कुमार सिन्हा, थाना प्रभारी, तुपुदाना

Posted By: Inextlive