-तीन दिवसीय मिथिला महोत्सव का आगाज आज से

-मिथिला की विशेष थाली का मजा ले सकेंगे सिर्फ 501 रुपए में

RANCHI (11 April): साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित मैथिली की प्रख्यात साहित्यकार लिली रे को इस साल विश्वंभर मैथिली साहित्य सम्मान से नवाजा जाएगा। गुरुवार से हरमू में शुरू हो रहे तीन दिवसीय मिथिला महोत्सव के पहले दिन यह सम्मान लिली रे को दिया जाएगा। लिली रे फिलहाल बीमार चल रही हैं, इस वजह से यह सम्मान उनके पुत्र ग्रहण करने रांची आएंगे। कार्यक्रम के संयोजक मनोज मिश्र ने बताया कि मिथिला महोत्सव की शुरुआत 12 अप्रैल को काव्य संध्या के साथ होगी। हरमू स्थित पटेल भवन में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में मैथिली साहित्यकारों का जमावड़ा लगेगा। इसमें गीत एवं गजल संध्या का भी अायोजन होगा।

हरमू मैदान में होगा आयोजन

13 अप्रैल को मुख्यमंत्री रघुवर दास मिथिला महोत्सव का उद्घाटन करेंगे। 13 और 14 अप्रैल को कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। इसमें उस्ताद खालिद हुसैन (संतूर), पंकज कर्ण (ऑर्गन), भोला वर्मा (तबला), पंकज कुमार (बांसुरी) और कुमार सन्नी (बैंजो) समेत कई दिग्गज कलाकार मिथिला बैंड पर लोगों का मनोरंजन करेंगे।

कई बेहतरीन पकवान भी होंगे

मिथिला महोत्सव के लिए हरमू मैदान को सजाया जा रहा है। महोत्सव के दौरान मिथिला के प्रसिद्ध पकवान लोगों को चखने का अवसर मिलेगा। यहां लोग मिथिला की विशेष थाली का भी मजा ले सकेंगे, जिसमें चालीस से भी ज्यादा डिशेज परोसे जाएंगे। एक थाली का रेट 501 रुपए रखा गया है।

Posted By: Inextlive