- भाजपा पार्षद समेत दो पूर्व पार्षदों ने लगाया आरोप

- विधायक के पेट्रोल पंप से नगर निगम के वाहनों में भरा जा रहा डीजल

बरेली : मेयर से तनातनी के लिए चर्चा में रहने वाले एक भाजपा पार्षद व दो पूर्व पार्षदों ने अब शहर विधायक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन पर नगर निगम से लाभ लेने का आरोप लगाते हुए उनकी विधानसभा सदस्यता से अयोग्य घोषित करने की मांग विधानसभा अध्यक्ष से की है.

निगम को हो रहा नुकसान

भाजपा पार्षद विपुल लाला, पूर्व पार्षद राजेश्वर प्रसाद और मुनीश शर्मा का आरोप है कि शहर विधायक डॉ. अरुण कुमार नगर निगम के पदेन सदस्य और निकाय के आंतरिक चुनाव में मत देने का अधिकार रखने वाले संवैधानिक पद पर हैं. बावजूद इसके उन्होंने जानबूझकर सत्ता की हनक में संविधान और नगर निगम अधिनियम को ताक पर रखते हुए नगर निगम से व्यवसायिक लाभ प्राप्त करने के लिए पीर बहोड़ा, निकट एयरफोर्स गेट पर स्थित अपने पेट्रोल पंप क्वालिटी फ्यूल्स से निगम के वाहनों को डीजल की सप्लाई शुरू की है. तत्कालीन नगर आयुक्त के पास 22 जनवरी को उन्होंने पत्र दिया था, जिस पर आदेश कर दिए गए. उसके बाद एक फरवरी से सीआइ पार्क के गैराज पर लगे सभी वाहन उनके पेट्रोल पंप से तेल भरवा रहे हैं. उनके पेट्रोल पंप तक जाने में वाहनों को 15 किमी. की दूरी तय करनी पड़ रही है. इससे निगम का तेल पर खर्च भी बढ़ रहा है, जो राजस्व हानि का पर्याय बन रही है. याचिकाकर्ताओं ने शहर विधायक को विधानसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित करने की मांग की है.

वर्जन -

मामला मेरे संज्ञान में नहीं है. मंडे को इसकी फाइल निकलवाकर देखूंगा. अगर नियमानुसार कुछ ठीक नहीं हुआ है तो उसे सुधारा जाएगा.

सैमुअल पॉल एन, नगर आयुक्त

वर्जन

यह बात सही है कि पिछले एक महीने से नगर निगम हमारे पेट्रोल पंप से तेल ले रहा है. ऐसा करना गलत होगा, इसकी हमें कोई जानकारी नहीं है. अगर गलत है तो हम तुरंत नगर निगम को सप्लाई बंद कर देंगे.

डॉ. अरुण कुमार, नगर विधायक

Posted By: Radhika Lala