देहरादून,

निकाय चुनाव से संबंधित जानकारियों की अपडेट के लिए राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा पहली बार मोबाइल ऐप लॉन्च किया गया है। इस मोबाइल ऐप के जरिये वोटर्स अपने नगर निकाय, वार्ड और प्रत्याशियों के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं। ऐप में वोटर्स को मतगणना के रुझान, परिणाम मतगणना दिवस के दिन उपलब्ध होंगे।

ऐसे करें ऐप डाउनलोड

राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट (सईसी डॉट यूके डॉट जीओवी डॉट इन) से मोबाइल ऐप डाउनलोड की जा सकती है। इसके लिए साइट के होम पेज पर डाउनलोड मोबाइल एप फॉर - निकाय सामान्य निर्वाचन 2018 लिंक मिलेगा। इसे क्लिक कर ऐप डाउनलोड होगी। ऐप के जरिए वोटर्स अपने प्रत्याशी, निकाय का नाम, नगर अध्यक्ष, मेयर, पार्षद, सभासद का ब्योरा हासिल कर सकेंगे। काउंटिंग के दिन चुनावी रुझान भी ऐप पर अपडेट होंगे।

सुबह 8 से शाम 5 बजे तक वोटिंग

राज्य निर्वाचन आयुक्त चंद्रशेखर भट्ट ने बताया कि 18 नवम्बर को होने वाले नगर निकाय निर्वाचन की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी निर्वाचन प्रक्रिया के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं। बताया कि रविवार (आज) मतदान दिवस पर सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक का समय तय किया गया है। मतदान समाप्ति पर उसी दिन ड्यूटी कर्मी मतदान सामग्री को निर्धारित स्ट्रांग रूम में जमा करेंगे। मतदान सामग्री जमा करने के बाद ही ड्यूटीकर्मी ड्यूटी से मुक्त हो जाएंगे।

Posted By: Inextlive