मोहद्दीपुर में ट्रक ड्राइवर का मोबाइल लूटकर भागे बदमाशों को दो घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने दबोच लिया.

-रास्ते में लिफ्ट मांगकर हुए सवार, मोबाइल लेकर भागे बदमाश

-मोहद्दीपुर में हुई घटना पर सक्रिय पुलिस ने काबिंग कर दबोचा

Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: मोहद्दीपुर में ट्रक ड्राइवर का मोबाइल लूटकर भागे बदमाशों को दो घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने दबोच लिया। कॉलोनियों की काबिंग में गली छिपे युवक के पास से मोबाइल फोन बरामद हो गया। दोनों से पूछताछ कर पुलिस जांच में जुटी है। घटना शनिवार रात करीब पौने एक बजे हुई थी। रास्ते में ट्रक ड्राइवर से लिफ्ट मांगकर सवार हुए दो युवक उसका मोबाइल लूटकर भाग निकले थे। वारदात की सूचना पर सक्रिय हुए मोहद्दीपुर चौकी प्रभारी राजकुमार सिंह के प्रयास से दोनों आरोपी पकड़े गए। उनके पास से पुलिस ने मोबाइल बरामद किया। हालांकि ड्राइवर ने नकदी लूटने की सूचना भी दी थी.

लिफ्ट मांगकर सवार हुए थे दो युवक
बाराबंकी जिले के रामस्नेहीघाट, राजेपुर निवासी राम सहारे ट्रक चलाता है। शनिवार सिलेंडर लादकर वह देवरिया डिलीवरी देने गया था। रात में लौटते समय बैतालपुर में दो युवकों ने उससे लिफ्ट मांगा। दोनों को उसने ट्रक में बिठा लिया। रास्ते में दोनों युवकों ने शराब पी। ड्राइवर को शराब पिलाकर भोजन कराया। इंजीनियरिंग कॉलेज के पास ट्रक रोककर दोनों युवक अपने कमरे पर भी गए। करीब 20 मिनट के बाद दोबारा ट्रक में सवार होकर टीपी नगर में छोड़ने की बात कही। दोनों को बिठाकर ड्राइवर राम सहारे मोहद्दीपुर पहुंचा। अवंतिका होटल के सामने वाहन खड़ा कर नेचुरल कॉल करने चला गया। ड्राइवर को बिजी देखकर दोनों युवक उसका मोबाइल फोन और पर्स लेकर भाग निकले। एक युवक भागकर व्ही पार्क की तरफ गया। दूसरा मोहद्दीपुर में श्रीटाकीज के सामने गली में घुस गया।

नेचुरल कॉल के लिए उतरा ड्राइवर, ले भागे मोबाइल
ट्रक के डैश बोर्ड पर रखा मोबाइल और पर्स लेकर भागते हुए देखकर ड्राइवर ने एक युवक को दौड़ा लिया था। मोबाइल लेकर भागे युवक के गली में घुसने पर ड्राइवर लौटकर सड़क पर आ गया। वहां राहगीरों से मदद मांगने लगा। उधर से गुजर रहे पत्रकारों ने पुलिस को सूचना दी। थोड़ी देर में मोहद्दीपुर चौकी प्रभारी राजकुमार सिंह फोर्स के साथ पहुंच गए। ट्रक ड्राइवर संग मिलकर चौकी प्रभारी ने मोहल्ले की काबिंग शुरू की तो दो घंटे की मशक्कत पर दीवार के पीछे युवक मिल गया। तलाशी लेने पर उसके पास से ड्राइवर का महंगा फोन भी बरामद हो गया। पुलिस ने उसके दूसरे साथी की तलाश की तो वह ट्रेन में सवार होकर लखनऊ रवाना हो चुका था। पकड़ा गया युवक बड़हलगंज, बजरहा का रहने वाला है। दूसरा युवक झंगहा एरिया के डूमरी बरही का रहने वाला है। दोनों के बीच रिश्तेदारी है। मोबाइल संग पकड़ा गया युवक मोहद्दीपुर स्थित एक मॉल में काम करता था। कुछ दिन पहले ही उसने नौकरी छोड़े दी थी।

रात में दो घंटे तक मोहल्ले की काबिंग की गई। इस दौरान एक आरोपी को पकड़ लिया गया। बाद में दूसरे को भी हिरासत में लिया गया। दोनों से पूछताछ में मोबाइल लेकर भागने की बात सामने आई। ड्राइवर की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी। पर्स या कोई नकदी बरामद नहीं हुई है।

राज कुमार सिंह, चौकी प्रभारी, मोहद्दीपुर

Posted By: Inextlive