पीपी मॉडल के तहत डेवलप होंगे सैटेलाइट समेत प्रदेश के 12 बस अड्डे

सैटेलाइट पर आठ मंजिला बिल्डिंग बनाने की परमीशन

BAREILLY: अगर आप लंबा सफर कर थके-हारे बस अड्डे पर पहुंचे और आपको बस स्टैंड की जगह एक शानदार कॉम्पेलक्स दिखे, जहां जरूरत की हर चीज मौजूद होये ख्याल ही शायद सपने की तरह है। लेकिन जल्द ही ये सपना सच होने वाला है। प्रदेश सरकार की पहल पर प्रदेश के चुनिन्दा क्ख् बस अड्डों का मॉडर्नाइजेशन किया जाएगा। इस लिस्ट में बरेली का सैटेलाइट बस अड्डा भी है। इस योजना के तहत बस अड्डे पर कई मॉडर्न सुविधाएं होंगी जोकि मॉल कल्चर से भी ज्यादा एडवांस होंगी।

बस अड्डे पर ही सभी सुविधाएं

प्रोजेक्ट से जुड़े सीनियर रोडवेज अधिकारी ने बताया कि बस अड्डों को डेवलप करने का जिम्मा डेवलपर्स, बिल्डर्स और इंवेस्टर्स पर होगा। बस अड्डे का मॉडर्नाइजेशन करने के तहत यहां मल्टीप्लेक्स बिल्डिंग, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और होटल भी बनाए जाएंगे। इसके पीछे डिपार्टमेंट का मकसद है कि अगर पैसेंजर्स जरूरत का सामान लेने शहर आते हैं तो उन्हें बस अड्डे पर ही सारा जरूरत का सामान मुहैय्या हो जाए। उन्हें शहर की भीड़-भाड़ का सामना ही ना करना पड़े।

क्क्ब् करोड़ का अनुमानित बजट

सैटेलाइट बस अड्डे के मॉडर्नाइजेशन के लिए क्क्ब् करोड़ रुपये का अनुमानित बजट रखा गया है। बस अड्डे पर 8 मंजिला बिल्डिंग बनाने तक की परमीशन होगी। मॉडर्नाइजेशन डेढ़ साल के अंदर करना होगा। मॉडर्नाइजेशन के तहत सैटेलाइट बस अड्डे पर उपलब्ध फैसिलिटी में एसी वेटिंग रूम, मॉडर्न फर्नीचर व शोरूम्स होंगे। बस अड्डे पर मॉडर्न टॉयलेट भी होंगे, जिसमें एसी और नॉन एसी दोनों की सुविधा होगी। एसी टॉयलेट के लिए चार्ज देना होगा।

इनका भी होगा मॉडर्नाइजेशन

प्रदेश में सैटेलाइट बरेली बस अड्डा के अलावा आगरा फोर्ट आगरा, ईदगाह आगरा, ट्रांसपोर्ट नगर आगरा, कौशांबी गाजियाबाद, रसूलाबाद अलीगढ़, जकारती कानपुर, सिविल लाइंस इलाहाबाद, वाराणसी कैंट वाराणसी, सोहराब गेट मेरठ, विभूति खंड गोमती नगर लखनऊ और गोरखपुर बस अड्डे हैं।

Posted By: Inextlive