-40 हजार किसानों को देंगे तीन सौ करोड़ की सौगात

-29 को पीएम के संभावित दौरे के लिए चांदपुर में बनाया जा रहा दो लाख वर्गफीट में जनसभा स्थल

29 दिसंबर को गाजीपुर और बनारस आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वाचल के अन्नदाताओं की झोली भरेंगे। 16वीं बार बनारस आ रहे पीएम नरेंद्र मोदी चांदपुर, कलेक्ट्री फार्म स्थित कृषि अनुसंधान केंद्र के पास दो लाख वर्गफीट में बनाए जा रहे सभास्थल से लगभग 40 हजार अन्नदाताओं को करीब तीन सौ करोड़ की सौगात देंगे। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान केन्द्र का भी शुभारंभ करेंगे। हालांकि जनसभा या पीएम के अन्य कार्यक्रम को लेकर अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई लेकिन जिस तरह से तैयारियां चल रही हैं उसको देखते हुए यह माना जा रहा है कि पीएम यहां जनसभा को संबोधित कर सकते हैं। मंगलवार को दोपहर डीएम सुरेंद्र सिंह व एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने सुरक्षा व्यवस्था के नजरिए से तैयारियों को परखा।

टेंट सिटी का पीएम लेंगे जायजा

29 दिसंबर को पीएम बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे और यहीं से हेलीकाप्टर द्वारा गाजीपुर में आयोजित महाराजा सुहेलदेव के नाम पर डाक टिकट जारी कर सभा को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम समाप्ति के बाद हेलीकाप्टर से सीधे चांदपुर पहुंचकर अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान केंद्र का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारियों को परखने के लिए बड़ा लालपुर स्थित टीएफसी भी जा सकते है। यहां पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से टेंट सिटी की तैयारियों व प्रदर्शनी आदि का अवलोकन भी बात भी हो रही है।

संगठन में जान फूकेंगे पीएम

तीन राज्यों में भाजपा की हार से संगठन कार्यकर्ताओं में मनोवैज्ञानिक दवाब की बात सामने आ रही है। हालांकि काशी प्रांत नेताओं की माने तो पीएम का यह दौरा कार्यकर्ताओं के लिए ऊर्जा के समान होगा। बनारस सहित सूबे भर में भाजपा ने जो विकास कार्य किए हैं उनको जनता के बीच ले जाने से पदाधिकारियों से लेकर कार्यकर्ताओं में ऊर्जा बढ़ेगी। पीएम बनारस दौरे पर होंगे तो पार्टी के शीर्ष नेताओं से बातचीत कर फीडबैक भी ले सकते है।

Posted By: Inextlive