-दिल्ली की स्पेशल सेल और यूपी की एटीएस ने इनपुट पर उठाया संदिग्ध को

-बरेली में लंबी पूछताछ के बाद संदिग्ध को सुपुर्दगी में छोड़ा गया

BAREILLY: पीएम नरेंद्र मोदी की शाहजहांपुर रैली से पहले बहेड़ी से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने यूपी एटीएस की नोएडा टीम के साथ आतंकी कनेक्शन होने के शक में एक संदिग्ध को उठा लिया। पीएम का बरेली से चेंज ओवर था, जिससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस के पूरे अमले को अलर्ट कर दिया गया। उसे पुलिस लाइंस में एटीएस ऑफिस में लाकर घंटों पूछताछ की गई। कुछ स्थानों पर भी लेकर जाया गया लेकिन उसके बाद परिजनों की सुपुर्दगी में दे दिया गया। स्पेशल सेल और एटीएस अभी भी उस पर नजर रखे हुए है। वहीं संदिग्ध को उठाए जाने के बाद कस्बे में भी हड़कंप मच गया।

दिल्ली में रहा है शाहबेज

बहेड़ी के मोहल्ला तलपुरा में शाहबेज रहता है। उसने दिल्ली में काफी समय तक प्राइवेट जॉब की। वह दुबई में भी रह चुका है और इस समय चावल का काम करता है। सैटरडे को पीएम की रैली थी, उससे पहले ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को कुछ इनपुट मिले। इसी आधार पर स्पेशल सेल ने नोएडा एटीएस से संपर्क किया। नोएडा एटीएस ने बरेली यूनिट से भी संपर्क किया और फिर सैटरडे सुबह करीब साढ़े 4 बजे शाहबेज के घर दबिश देकर और उसे पकड़ लिया। पुलिस को उम्मीद थी कि उसके पास आ‌र्म्स होंगे। पुलिस को उसके पास लैपटॉप और मोबाइल मिलने की भी उम्मीद थी, जिससे पुलिस ने उसके पूरे घर को खंगाला लेकिन कोई भी संदिग्ध चीज नहीं मिली।

कस्बे में मच गया हड़कंप

अचानक सादी वर्दी में पुलिस टीम के आकर शाहबेज को उठाकर ले जाने के बाद परिजनों में हड़कंप मच गया। बहेड़ी पुलिस को भी इसकी भनक नहीं लगी। परिजनों ने लोकल पुलिस से संपर्क किया लेकिन शाहबेज का पता नहीं चल सका। जिसके बाद चर्चा फैल गई कि कोई टीम आतंकी को पकड़कर ले गई है, क्योंकि तीन दिन पहले भी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल बहेड़ी आयी थी। उस वक्त भी कस्बे में हड़कंप मचा था लेकिन फिर सब शांत हो गया था।

दिल्ली में पकड़े गए हैं शाहबेज के दोस्त

बड़े भाई ने बताया कि शाहबेज के दिल्ली के रहने वाले कुछ दोस्त बीते दिनों बहेड़ी आए थे। शाहबेज दोस्तों को नैनीताल घुमाने ले गया था। इन युवकों ने शाहबेज के खाते में 30 हजार रूपये डाल दिए थे। शाहबेज के दोनों दोस्त किसी मामले में दिल्ली पुलिस के हाथ लग गए। दोनों के पास से अवैध असलाह भी बरामद हुआ। इन दोनों युवकों ने पूछताछ में झूठ बोलकर शाहबेज का नाम भी ले लिया। पुलिस को लगा कि शाहबेज भी दोनों युवकों के साथ है। इसी शक में दिल्ली पुलिस ने उसे पकड़ा था। छानबीन में कुछ न निकलने पर उसे छोड़ ि1दया गया।

पीएम की सुरक्षा को खतरा

पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को बड़ा खतरा है। कुछ दिनों पहले माओवादियों की चिट्ठी में पीएम की हत्या की साजिश का खुलासा होने के बाद पीएम की सिक्योरिटी रिव्यू की गई है। पीएम की विजिट के दौरान सभी खुफिया टीमें अलर्ट रहती हैं। ऐसे में पीएम के बरेली होते हुए शाहजहांपुर में रैली की विजिट को लेकर सभी टीमें अलर्ट हो गई थीं। जैसे ही बहेड़ी में एक संदिग्ध होने की सूचना मिली तो फिर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने यूपी की एटीएस के साथ छापा मार दिया।

बरेली से पुराना आतंकी कनेक्शन

बरेली से आतंकियों का पुराना कनेक्शन रहा है। यहां कई बार आंतकी पकड़े जा चुके हैं या फिर यहां आतंकियों के स्लीपर सेल ने बरेली के त्रिशूल व आर्मी एरिया की रेकी की है। दो वर्ष पहले शाहबाद प्रेमनगर से आतंकी एजाज को पकड़ा गया था। जिसने आईएसआई को त्रिशूल व आर्मी एरिया से जुड़ी खूफिया जानकारी दी थीं। कुछ दिनों पहले उत्तराखंड में भी आईएसआई का एजेंट रमेश पकड़ा गया था। जो आर्मी के कर्नल का रसोइया रहा था। उसने बरेली के त्रिशूल व अन्य इलाकों की रेकी की थी। उत्तराखंड की एटीएस उसे बरेली लेकर आयी थी और त्रिशूल के आसपास ले जाकर पूछताछ की थी।

संदिग्ध को पकड़े जाने की कोई जानकारी नहीं है। स्पेशल सेल या एटीएस ने किसी को पकड़ा होगा। वह टीम अलग वर्क करती हैं।

मुनिराज जी, एसएसपी

Posted By: Inextlive