दिल्ली में मोदी ने ली पीएम की शपथ तो काशी में मां गंगा का किया गया अभिषेक

2019-05-31T11:26:44+05:30

मोदी के पीएम पद की शपथ लेते ही काशी में हरहर महादेव का जयघोष हुआ। कई स्थानों पर आतिशबाजी के साथ मिठाई भी बांटी गई

VARANASI: नई दिल्ली में एक बार फिर मोदी सरकार के शपथ ग्रहण की तैयारियों के बीच गुरुवार सुबह से ही काशी में उत्सव का माहौल रहा। दिल्ली में गंगा पुत्र यानी पीएम नरेंद्र मोदी का राजतिलक हुआ तो काशी में मां गंगा के अभिषेक के साथ ही बाबा दरबार से लेकर अन्य शिवालयों में दुग्धाभिषेक किया गया। शाम को जैसे ही वाराणसी के सांसद नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली तो पूरी काशी हर-हर महादेव के जयघोष से गूंज उठी। कई स्थानों पर आतिशबाजी भी हुई। काशी से दिल्ली गए करीब डेढ़ सौ विशिष्टजनों के साथ ही भाजपा के पदाधिकारियों ने भी शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत की।

सूर्योदय संग मां गंगा का अभिषेक
सूर्योदय के साथ विप्र समाज के तत्वावधान में अहिल्याबाई घाट पर शास्त्रार्थ महाविद्यालय के बटुकों और भाजपा कार्यकर्ताओं की जुटान हुई। सस्वर वैदिक मंत्रोच्चार के बीच मां गंगा का पूजन-अर्चन और जल-दूध से अभिषेक किया गया। पीएम मोदी की तस्वीर पर ब्राह्मणों ने तिलक लगाया और घाट पर मिठाई बांटी। संयोजक पवन कुमार शुक्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां गंगा में सदैव आस्था रही है। बनारस आने पर वे गंगा आरती में भी शामिल होते रहे हैं, इसलिए गंगा मईया का पूजन कर उनके लिए शुभकामना की गई। रमेश तिवारी, अंकित वाजपेयी, विशाल औढेकर, सुनील तिवारी, पंकज तिवारी, जितेंद्र धर, यशदत्त मिश्र, रोहित मिश्रा, तरुण शास्त्री, शीतांशु शास्त्री, सत्यम पांडेय, सिद्धांत गर्ग आदि थे। शाम को गंगा किनारे किसी घाट पर शहनाई तो कहीं सांस्कृतिक नृत्य के माध्यम से अपनी खुशी का इजहार किया।

मार्निग क्लब ने बांटी मिठाई
बीएचयू मार्निग क्लब की ओर से काशी ¨हदू विश्वविद्यालय परिसर में सुबह-सुबह सैर पर निकले लोगों में मिठाई बांटी। घनश्याम जायसवाल के नेतृत्व में क्लब के सदस्यों ने छात्र-छात्राओं का भी मुंह मीठा कराया। सोनारपुरा में संजय शर्मा जो पेशे से केश कलाकार हैं, जब लोग मोदी को शपथ लेते हुए टीवी पर देख रहे थे उसी समय 'चाय वाले की चाय' के नाम से पूरे इलाके में लोगों को चाय पिलाकर मगन हो रहे थे।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.