5 मैचों में 40 विकेट ले चुके इस गेंदबाज को टीम इंडिया में कब मिलेगी जगह?

2018-09-06T09:24:22+05:30

भारत का एक तेज गेंदबाज इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में चल रहा। रिकॉर्ड पर नजर डालें तो इस गेंदबाज ने 5 मैचों में 40 विकेट ले लिए हैं। इसके बावजूद सितंबर में होने वाले एशिया कप में इस खिलाड़ी को जगह नहीं दी गई है।

कानपुर। भारतीय क्रिकेट टीम के प्लेइंग इलेवन के अलावा और भी ऐसे खिलाड़ी हैं जो अच्छा प्रदर्शन करके रातों-रात सुर्खियां बटोर लेते हैं। ऐसा ही एक भारतीय गेंदबाज इन दिनों अपी धारदार गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों का पसीना छुटा रहा। हम बात कर रहे दाएं हाथ के तेज हैदराबादी गेंदबाज मोहम्मद सिराज की। सिराज ने हाल ही में इंडिया ए के लिए खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ शानदार बॉलिंग कर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था। बेंगलुरु में हुए चार दिन के इस अनऑफिशियल टेस्ट मैच में सिराज ने ऑस्ट्रेलिया ए की टीम को तहस-नहस कर दिया था।
पारी में 8 विकेट लेकर आए चर्चा में
क्रिकइन्फो के डेटा के मुताबिक, सिराज ने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ पहली पारी में 59 रन देकर 8 विकेट चटकाए थे। इंडिया ए की ओर से खेलते हुए किसी भी गेंदबाज का यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उछाल और तेज पिचों पर खेलने के आदी कंगारू बल्लेबाज भारत आते ही सिराज को झेल नहीं पाए और ऑस्ट्रेलिया-ए की पहली पारी 243 रनों पर सिमट गई। भारत के लिए पहली पारी में 8 विकेट लेने वाले मोहम्मद सिराज दूसरी पारी में भी सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 77 रन देकर तीन विकेट चटकाए। खैर यह तो सिर्फ एक मैच का रिकॉर्ड है, दरअसल सिराज पिछली 9 पारियों से लगातार बेहतर प्रदर्शन करते आ रहे।
पांच मैचों में चटका चुके 40 विकेट
साल 2018 में सिराज का गेंदबाजी रिकॉर्ड देखें तो आपको काफी हैरानी होगी। पिछले पांच फर्स्ट क्लॉस मैचों में सिराज ने 9 पारियों में कुल 40 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनका औसत 15.08 का रहा। सिराज की बेहतर गेंदबाजी का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि उन्होंने इस दौरान पारी में 5 या उससे ज्यादा विकेट कुल 3 बार लिया। वहीं पारी में 4 या उससे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा वह 4 बार कर चुके हैं।

तीन साल में 100 विेकट के करीब

24 साल के युवा गेंदबाज सिराज के इस जानदार परफॉर्मेंस के बावजूद एशिया कप में वह भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में भारतीय क्रिकेट फैंस सिराज के जल्द से जल्द टीम में आने की कामना कर रहे। बता दें सिराज ने भारत की तरफ से सिर्फ 3 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 3 विकेट दर्ज हैं। वहीं फर्स्ट क्लॉस करियर की बात करें तो 20 मैचों में वह 97 विकेट चटका चुके हैं।

Ind vs NZ : ऑटो ड्राइवर का बेटा हुआ टीम इंडिया में शामिल, खेल सकता है टी-20 में

30 गुना कीमत देकर खरीदा इस खिलाड़ी को, यह हैं 5 मंहगे इंडियन क्रिकेटर


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.