PATNA: पटना सिटी में चेक पर फर्जी साइन कर 1 लाख 33 हजार रुपए निकालने का मामला सामने आया है। युवक ने इसकी शिकायत बैंक और थाने में की है। लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। जिसे लेकर युवक ने एसएसपी से शिकायत की है। जितेंद्र कुमार ने बताया कि बैंक ऑफ इंडिया में सेविंग एकाउंट है। खाते से एक लाख 33 हजार रुपए की निकासी हो गई। जब बैंक में शिकायत की तो पहले तो टालमटोल किया गया।

बाद में जब बैंक में चेक किया तो पता चला कि जालसाज ने 4 दिसंबर को जमाल रोड स्थित बैंक ऑफ इंडिया से 50 हजार रुपए की निकासी की है। इसके बाद 5 दिसंबर को फिर बेली रोड स्थित बैंक ऑफ इंडिया से 50 हजार और 33 हजार रुपए की निकासी की गई है। जितेंद्र का कहना है कि मैंने चेक जारी ही नहीं किया। इसके बावजूद मेरे खाते से रुपए की निकासी हो गई। इसमें किसी की मिलीभगत है।

क्लोन चेक से हो चुकी है निकासी

जितेंद्र को रुपए निकलने की सूचना मैसेज से मिली। पहली बार 50 हजार और दूसरे दिन 83 हजार रुपए निकलने का मैसेज आया। मैसेज देखकर होश उड़ गए। जितेंद्र का आरोप है कि कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। पुलिस को शुरुआती जांच में क्लोन चेक का भी मामला लग रहा है। आशंका है कि क्लोन चेक से राशि निकासी की गई है। इससे पहले एसकपुरी थाना क्षेत्र में डॉ अशोक कुमार के 23 लाख रुपए निकाले गए थे। जालसाजों ने क्लोन चेक से ही राशि निकासी की थी। साथ ही पटना यूनिवर्सिटी के खाते से क्लोन चेक के माध्यम से चार लाख रुपए जालसाज निकाल चुके हैं।

Posted By: Inextlive