मानसून ने शनिवार को केरल में दस्तक जरूर दे दी. लेकिन प्रयागराज के वाश्िादों को अभी तकरीबन दस दिन तक भीषण गर्मी से राहत मिलने वाली नहीं है.

prayagraj@inext.co.in
PRAYAGRAJ: मानसून ने शनिवार को केरल में दस्तक जरूर दे दी. लेकिन प्रयागराज के वाश्िादों को अभी तकरीबन दस दिन तक भीषण गर्मी से राहत मिलने वाली नहीं है. मौसम विभाग की मानें तो 8 जून के बाद ही उत्तर प्रदेश में मानसून पहुंच सकता है. इसके बाद ही चिलचिलाती धूप से राहत मिल सकती है.

ह्यूमिडिटी हुई थोड़ी कम
शनिवार को मौसम में तल्खी के साथ ही ह्यूमिडिटी ज्यादा थी. यह भीषण गर्मी में लोगों का पसीना निकाल रही थी. वहीं रविवार को एक बार फिर मौसम काफी तल्ख हो गया. शनिवार को जहां ह्यूमिडिटी भ्फ् परसेंट थी, वहीं रविवार को ह्यूमिडिटी फ्फ् प्रतिशत पहुंच गई. ह्यूमिडिटी कम होने से लोगों को पसीना कम निकला, लेकिन भीषण गर्मी की वजह से रविवार को टेम्परेचर एक बार फिर ब्7 डिग्री के पार पहुंच गया.

नहीं है राहत
इंडिया मेट्रोलॉजी डिपार्टमेंट की साइट पर यूपी के साथ ही प्रयागराज का जो टेम्परेचर शो कर रहा है, उसके अनुसार अभी फिलहाल क्भ् जून तक टेम्परेचर ब्भ्-ब्म् डिग्री से कम नहीं रहेगा. इसलिए गर्मी से निबटने और गर्मी से जूझने को तैयार रहें. मौसम विभाग के अनुसार क्भ् जून तक जहां टेम्परेचर ब्भ्-ब्म् डिग्री तक रहने की संभावना है.

ऐसा है तापमान का लेवल

डेट तापमान मैक्सिमम

9 जून - 47.1

10 जून - 46

11 जून - 45

12 जून - 45

13 जून - 45

14 जून - 46

15 जून - 44

ह्यूमिडिटी

8 जून - 53 प्रतिशत

9 जून - 33 प्रतिशत

Posted By: Vijay Pandey