-परीक्षार्थियों के स्वागत के लिए लगे होर्डिंग एवं बैनर-पोस्टर

CHAPRA/PATNA: इस बार छपरा शहर में इंटर एग्जाम के 4 सेंटर ग‌र्ल्स परीक्षार्थियों के लिए खास है। परीक्षार्थियों में एग्जाम फोबिया खत्म करने के लिए बीएसईबी की पहल पर 4 मॉडल ¨पक एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं। जिसे किसी शादी समारोह की मंडप की तरह सजाया गया है। गेट पर बड़ा तोरण द्वार बनाया गया है। जहां परीक्षार्थियों का गर्म जोशी से वेलकम किया गया। ताकि यह महसूस न हो कि वे परीक्षा देने आयी है। गेट से लेकर हॉल तक रेड कार्पेट बिछाया गया।

बुके देकर किया स्वागत

जिला स्कूल(ओल्ड बि¨ल्डग) मॉडल केंद्र पर छात्रा दीपाली कुमारी को बुके देकर स्वागत किया। संवदेना प्रोजेक्ट बालिका विद्यालय की छात्रा दीपाली कुमारी जैसे ही केंद्र पर पहुंची शिक्षकों ने बुके देकर स्वागत किया। दीपाली समझ ही नहीं पायी कि वह परीक्षा देने आयी है या किसी शादी समारोह में। मॉडल केंद्र पर उसे नया अनुभव हुआ। वह बुके देकर मुस्कुरा कर शिक्षकों को धन्यवाद दिया। स्वागत से उसका एग्जाम टेंनशन खत्म हो गया। उसके बाद अन्य परीक्षार्थियों को चॉकलेट देकर स्वागत किया गया। परीक्षार्थियों को स्वागत के लिए जगह -जगह पोस्टर भी लगाए गए। केंद्राधीक्षक शशिशेखर द्विवेदी भी मौजूद थे। मॉडल केंद्र पर स्वागत की चर्चा भी परीक्षा खत्म होने पर छात्राओं ने अभिभावकों से किया।

गुब्बारा से सजाया गया विद्यालय

शहर के राजकीच् कन्या उच्च विद्यालय को को रौलेक्स एवं गुब्बारा से सजाया गया था। छात्राओं के लिए गेट लेकर प्रशासनिक भवन तक कार्पेट बिछाया गया था। प्रशासनिक भवन के स्कूल की शिक्षिका वहां यह बताने के लिए तैनात था कि उनका एग्जाम किस हॉल में होगा। शिक्षिका प्रियंका कुमारी माइक से छात्राओं को स्वागत कर रही थी। उन्हें निश्चित एवं शांत भाव से परीक्षा देने की अपील कर रही थी। पूरे स्कूल को गुब्बारा से सजाया गया था। क्लास रूम से लेकर टॉयलेट को साफ-सुथारा किया गया था। केंद्राधीक्षक उषा कुमारी एवं सह केंद्राधीक्षक सुषमा परासर छात्राओं का स्वागत कर रही थी। क्लास रूम को भी गुब्बारा से सजा दिया गया था। पानी के लिए काउंटर लगाया था।

Posted By: Inextlive